corona

पंजाब में कोरोना : नाभा जेल की 100 महिला कैदियों में से 46 संक्रमित

654 0

पटियाला (पंजाब)। पंजाब में कोरोना तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को पटियाला के नाभा की नई जिला जेल में बंद 46 महिला कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सिविल सर्जन डॉ. सतिंदर सिंह ने कहा कि इन सभी महिला कैदियों को कोविड बंदियों को समर्पित मालरकोटला जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, नाभा की नई जिला जेल के महिला बैरक में इस समय करीब 100 बंदी हैं। सीएमओ ने बताया कि इन महिला कैदियों की रूटीन के तौर पर कोविड जांच के लिए सैंपलिंग की गई थी। रिपोर्ट में 100 में से 46 कैदियों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव पाई गई। रिपोर्ट आते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। महिला बैरक में सिक्योरिटी ड्यूटी पर तैनात स्टाफ की तुरंत सैंपलिंग शुरू कराई गई। साथ ही जेल में बंद करीब 500 पुरुष कैदियों की भी सैंपलिंग कराई जा रही है।
सिविल सर्जन ने बताया कि पॉजिटिव मिली सभी महिला कैदियों को कोविड बंदियों के लिए समर्पित मालेरकोटला जेल शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संक्रमित महिला कैदियों की हालत स्थिर है। इनमें से किसी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। अगर विभाग ने जेल में रूटीन सैंपलिंग न कराई होती, तो शायद इन संक्रमित कैदियों के बारे में पता ही नहीं चलता।

इससे पहले लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सांसद ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। बिट्टू ने ट्वीट किया कि उन्हें कोरोना के लक्षण दिखने पर टेस्ट करवाया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संसद में उनके कुछ साथी भी संक्रमित आए हैं। वे ठीक हैं और ईश्वर से सभी के स्वस्थ रहने की कामना करते हैं। साथ ही बिट्टू ने लिखा कि कोरोना की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में सभी सावधानी बरतें।

Related Post

Ankita Lokhande

अंकिता लोखंडे ने पहना ऐसा ट्राउजर, यूजर्स ने किया ऐसा कमेंट

Posted by - September 15, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड व टीवी एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे इन दिनों अपनी बेबाक राय रखने के लिए सुर्खियों में हैं। उन्होंने सुशांत…
cm dhami

सीएम धामी ने की गोल्य्यू महाराज की पूजा अर्चना, भक्तों के साथ ग्रहण किया प्रसाद

Posted by - May 6, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने घोङाखाल (नैनीताल) में आयोजित गोल्य्यू (Golyu) संदेश यात्रा के समापन कार्यक्रम मे…
CM Dhami

राज्यस्तरीय खेल महाकुंभ का सीएम धामी ने किया शुभारम्भ

Posted by - December 29, 2022 0
देहरादून। रायपुर स्थित महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में गुरुवार को मुख्यमंत्री (CM Dhami) और खेल मंत्री रेखा आर्या ने राज्यस्तरीय…