corona

पंजाब में कोरोना : नाभा जेल की 100 महिला कैदियों में से 46 संक्रमित

212 0

पटियाला (पंजाब)। पंजाब में कोरोना तेजी से फैल रहा है। मंगलवार को पटियाला के नाभा की नई जिला जेल में बंद 46 महिला कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सिविल सर्जन डॉ. सतिंदर सिंह ने कहा कि इन सभी महिला कैदियों को कोविड बंदियों को समर्पित मालरकोटला जेल में शिफ्ट किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, नाभा की नई जिला जेल के महिला बैरक में इस समय करीब 100 बंदी हैं। सीएमओ ने बताया कि इन महिला कैदियों की रूटीन के तौर पर कोविड जांच के लिए सैंपलिंग की गई थी। रिपोर्ट में 100 में से 46 कैदियों की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव पाई गई। रिपोर्ट आते ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। महिला बैरक में सिक्योरिटी ड्यूटी पर तैनात स्टाफ की तुरंत सैंपलिंग शुरू कराई गई। साथ ही जेल में बंद करीब 500 पुरुष कैदियों की भी सैंपलिंग कराई जा रही है।
सिविल सर्जन ने बताया कि पॉजिटिव मिली सभी महिला कैदियों को कोविड बंदियों के लिए समर्पित मालेरकोटला जेल शिफ्ट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संक्रमित महिला कैदियों की हालत स्थिर है। इनमें से किसी में कोरोना के कोई लक्षण नहीं हैं। अगर विभाग ने जेल में रूटीन सैंपलिंग न कराई होती, तो शायद इन संक्रमित कैदियों के बारे में पता ही नहीं चलता।

इससे पहले लुधियाना के सांसद रवनीत बिट्टू की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सांसद ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। बिट्टू ने ट्वीट किया कि उन्हें कोरोना के लक्षण दिखने पर टेस्ट करवाया और उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। संसद में उनके कुछ साथी भी संक्रमित आए हैं। वे ठीक हैं और ईश्वर से सभी के स्वस्थ रहने की कामना करते हैं। साथ ही बिट्टू ने लिखा कि कोरोना की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में सभी सावधानी बरतें।

Related Post

कोविड-19 की रोकथाम

कोविड-19 की रोकथाम के लिए आशुतोष टंडन ने नगर आयुक्तों के साथ की वीडियो कान्फ्रेंसिंग

Posted by - April 21, 2020 0
लखनऊ। वैश्विक महामारी कोविड-19 की रोकथाम व इसके संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश सरकार कटिबद्ध है। इस महामारी के…
dry dates

सर्दियों के मौसम में आज ही करें डाइट में शामिल करें छुहारा, ये होंगे फायदे

Posted by - December 8, 2020 0
नई दिल्ली। सर्दियों के मौसम में छुहारे (dry dates) का सेवन करना स्वास्थ्य के लिए काफी फायदेमंद होता है। छुहारे…