39 million foreign gold was caught

39 लाख का विदेशी सोना पकड़ा गया

56 0

राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर आए दिन विदेशी सोने के साथ यात्री पकड़े जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद बिना सीमा शुल्क चुकाए ही विदेश से चोरी छुपे सोना लाने के मामले थम नहीं रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रविवार रात फिर राजधानी लखनऊ के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर पेश आया।

जहां दुबई से स्पाइस जेट विमान के जरिए पहुंचे एक यात्री के पास कस्टम अधिकारियों ने करीब 39 लाख रुपए कीमत का सोना बरामद किया। यात्री इस सोने को बिना सीमा शुल्क चुकाए ही चोरी छुपे दुबई से लाया था। फिलहाल कस्टम अधिकारियों ने बरामद सोने को अपने कब्जे में लेकर यात्री को गिरफ्तार कर लिया और आगे की जांच की जा रही है।

इंदिरानगर थाने में डीसीपी ने लिया चप्पे चप्पे का जायजा

राजधानी के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर तैनात सीमा शुल्क उपायुक्त निहारिका लाखा के मुताबिक रविवार रात दुबई से अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे स्पाइस जेट विमान (एसजी 138) के यात्रियों की जांच की जा रही थी। तभी विमान से उतरे एक यात्री के पास से 814 ग्राम सोना बरामद हुआ। बरामद सोने की कीमत 38 लाख 74 हजार 640 रुपए है। इस सोने को उक्त यात्री गोलाकार प्लेट के रूप में ढालकर स्पीकर में छुपा रखा था।

जबकि कुछ सोने को प्लास्टिक कोटिंग करके बिजली के तार के रूप में केबिल बनाकर छुपा रखा था। यात्री से जब बरामद सोने के बारे में पूछताछ की गई, तो वह ना तो इससे संबंधित कोई कागजात दिखा सका और ना ही इसके बारे में कोई सही जवाब दे सका। जिसके बाद यात्री को हिरासत में लेकर उसके पास बरामद सोने को जब्त करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया और आगे की जांच की जा रही है।

Loading...
loading...

Related Post

जानें क्या है मौलाना का आजादी मार्च, क्यों इमरान पर बना है मुसीबत

Posted by - November 5, 2019 0
वर्ल्ड न्यूज़। हजारों प्रदर्शनकारी पीएम इमरान खान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं यह प्रदर्शन धार्मिक गुट जमीयत-उल-इस्लाम के…