Ashwini Choubey

अश्वनी चौबे ने बताई हिंदुओं की नई परिभाषा

103 0

 

अश्विनी चौबे (Ashwani Choubey) ने हिंदुओं को लेकर किया दावा

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (Ashwani Choubey) ने दावा किया कि ‘हिंदू’ एक भौगोलिक पहचान है। इस प्रकार, हिमालय और हिंद महासागर के बीच रहने वाले सभी लोग हिंदू हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री ने हैदराबाद में भारत नीति संगठन द्वारा आयोजित ‘डिजिटल हिंदू संगोष्ठी’ के 10वें संस्करण में यह टिप्पणी की। केंद्रीय मंत्री ने कहा, “कई विदेशी बुद्धिजीवी इस बात से सहमत हैं कि हमारा देश ज्ञान की भूमि है। हम सभी को भारतीय होने पर गर्व होना चाहिए। मेरा मानना ​​है कि हिंदू धर्म जीवन का एक तरीका है और हमें कभी भी ‘हिंदू’ शब्द को सीमित नहीं करना चाहिए। हिंदू भौगोलिक पहचान है। सभी लोग, जो हिमालय से हिंद महासागर के भूभाग पर रहते हैं वे हिंदू हैं।

 

बिजली संकट के चलते ऊर्जा मंत्री ने रद्द की कर्मचारियों की छुट्टियां, बोले- संभाल लेंगे हालात

अश्विनी चौबे के अलावा वरिष्ठ भाजपा नेता मुरलीधर राव और पार्टी सांसद मनोज तिवारी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में उत्तर के साथ-साथ दक्षिणी राज्यों के लोगों की उपस्थिति देश की एकता और ताकत का प्रतीक है। उन्होंने कहा, “भारत जीवंत लोकतंत्र का एक उदाहरण है जिसे दुनिया ने स्वीकार किया है।

 

ताजमहल में नहीं मिली एंट्री तो परमहंस आचार्य ने किया बड़ा ऐलान

बता दें कि इससे पहले अमरावती से सांसद नवनीत राणा और निर्दलयी विधायत रवि राणा की गिरफ्तारी को लेकर केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था। अश्विनी कुमार चौबे ने कहा था कि बाल ठाकरे (उद्धव के दिवंगत पिता) की आत्मा को ‘हनुमान चालिसा’ का पाठ करने के लिए गिरफ्तारी करने पर ठेस पहुंची होगी। केंद्रीय मंत्री ने पुणे में संवाददाताओं से कहा, “हाल ही में, मैंने देखा है कि हनुमान चालीसा का पाठ करने या भगवान राम का नाम लेने के लिए गिरफ्तारियां की गईं। इससे ठाकरे साहब (दिवंगत शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे) की आत्मा को ठेस पहुंची होगी।

Related Post

Mayawati

महिलाओं के साथ हो रही घटनाएं शर्मनाक व निंदनीय : मायावती

Posted by - March 25, 2021 0
लखनऊ।  बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (BSP Chief Mayawati) ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।…

तेजस्वी की सभा में हंगामा, कार्यकर्ताओं के बीच हुई जबरदस्त हाथापाई

Posted by - October 13, 2019 0
सहरसा। रविवार यानी आज बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के कार्यक्रम में जमकर हंगामा हुआ है. तेजस्वी यादव सहरसा…
शपथ ग्रहण

सोनिया व राहुल ने उद्धव को पत्र लिख, शपथ ग्रहण में नहीं शामिल हो पाने पर जताया खेद

Posted by - November 28, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगी। ठाकरे को पत्र लिखकर…