DCP took stock of the ruckus at the Indiranagar police station.

इंदिरानगर थाने में डीसीपी ने लिया चप्पे चप्पे का जायजा

641 0

इंदिरानगर थाने का सोमवार को डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर ने वार्षिक निरीक्षण के दौरान चप्पे-चप्पे का जायजा लिया। इस दौरान डीसीपी ने दंगा नियंत्रण उपाय से लेकर शस्त्रागार, हवालात, जीडी और सीसीटीएनएस कक्ष की व्यवस्थाएं जांचे। साथ ही आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सोमवार सुबह करीब 10:00 डीसीपी उत्तरी रईस अख्तर तय समय पर इंदिरा नगर थाने पहुंचे तो सबसे पहले प्रभारी निरीक्षक अजय प्रकाश त्रिपाठी से लेकर अन्य पुलिसकर्मियों ने उन्हें सलामी दी। इसके बाद डीसीपी ने एक के बाद एक शस्त्रागार से लेकर सीसीटीएनएस, बैरक, रसोई, जीडी और साफ-सफाई समेत अन्य व्यवस्थाओंं की गुणवत्ता परखी। हालांकि इस दौरान डीसीपी सहज नजर आए। बावजूद इसके उन्होंने प्रभारी निरीक्षक अजय प्रकाश त्रिपाठी को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

रिक्शा चालक ने मालिक पर बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाया

इस दौरान डीजीपी ने दंगा नियंत्रण उपायों से लेकर शस्त्रों तक की जानकारियां ली। इसके अलावा क्राइम रजिस्टर से लेकर माल खाना, महिला हेल्प व कोरोना से बचाव के लिए किए गए व्यवस्थाएं परखी। साथ ही परिसर में खड़ी सीजर, माल मुकदमाती गाड़ियों की समुचित रखरखाव के कड़े निर्देश दिए। इसके अलावा विवेचनाओं की प्रगति और फरियादियों से शालीनता से पेश आने को कहा है। डीजीपी ने व्यवस्थाओं को लेकर संतोष जाहिर किया है।

त्योहार को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश

प्रभारी निरीक्षक अजय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि आगामी होली त्योहार को लेकर स्थानीय व्यापारियों समेत अन्य लोगों के साथ बैठकर की जा चुकी है। इसके अलावा संदिग्धों पर लगातार नजर रखी जा रही है। वार्षिक निरीक्षण के दौरान डीसीपी की ओर से कड़े निर्देश मिले हैं। जिसका शत-प्रतिशत पालन कराने के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

Related Post

अखिलेश यादव ने महानवमी पर दे दी रामनवमी की बधाई, बीजेपी ने कसा तंज

Posted by - October 14, 2021 0
लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरुवार को शारदीय नवरात्रि के आखिरी दिन यानी महानवमी पर रामनवमी की बधाई…
CM Yogi

आबादी से दूर हों पटाखों की दुकान, फायर टेंडर के हों पर्याप्त इंतज़ाम: सीएम योगी

Posted by - October 16, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को आहूत प्रदेशस्तरीय बैठक में आगामी दीपावली एवं छठ…