English

एक्शन में योगी सरकार, 3 दिन में पेपर लीक करने वाला मास्‍टरमाइंड गिरफ्तार

343 0

बलिया: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) की इंटरमीडिएट की अंग्रेजी (English) की परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने इस मामले का मास्‍टरमाइंड (Mastermind) को धरदबोचा है।

इसके अलावा पुलिस को 10 अन्‍य आरोपियों को गिरफ्तार करने में भी सफलता हासिल हुई है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने अब तक बलिया जिले में 46 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

इस मामले में यूपी के एडीजी (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा कि 30 मार्च को इंटरमीडिएट की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक हुए थे उसमें कार्रवाई करते हुए अब तक 46 लोगों को हिरासत में लिया गया है और आज इसके मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया गया है, जिसका नाम निर्भय नारायण सिंह है।

यह भी पढ़ें: पुलवामा में आतंकी हमला, पंजाब के दो लोगों को मारी गोली

इसके साथ प्रशांत कुमार ने कहा कि बलिया में आज कुल 8 लोग नगरा थाने से और 3 लोग सिकंदरपुर थाने से जेल भेजे जा रहे हैं। विवेचना में ये साबित हुआ है इन लोगों के द्वारा टैंपर करके पैकेट से प्रश्न पत्र निकाले और फिर उसे सोल्व करके वापस रखा गया। प्रश्न पत्र को बाहर भी बेचा गया है।

यह भी पढ़ें: चैत्र नवरात्रि का तीसरा दिन, आज करें मां चंद्रघंटा की पूजा, कष्ट होंगे दूर

Related Post

khelo india university games

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स को बनाया जाएगा जीरो वेस्ट इवेंट

Posted by - May 12, 2023 0
गोरखपुर। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स (Khelo India University Games)  में प्रतिभागी खिलाड़ी ‘स्वच्छ गोरखपुर-सुंदर गोरखपुर’ का भी दीदार करेंगे। गोरखपुर…
cm yogi

शीघ्र गठित होगा उप्र शिक्षा सेवा चयन आयोग, सीएम योगी का निर्देश

Posted by - April 4, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अब बेसिक शिक्षा, माध्यमिक, उच्च और प्राविधिक कॉलेजों के साथ ही अल्पसंख्यक शिक्षण संस्थानों में भी…