Hyundai

भारत में 2022 Hyundai Venue हुई लॉन्च, जानें वेरिएंट, फीचर्स और बहुत कुछ

110 0

नई दिल्ली: Hyundai ने आज (16 जून) भारत में नई Hyundai Venue कॉम्पैक्ट SUV को 7.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है। इस सेगमेंट में, 2022 Hyundai Venue Tata Nexon, Nissan Magnite, Kia Sonet, 2022 Maruti Suzuki Brezza और अन्य कॉम्पैक्ट SUVs को टक्कर देगी। Hyundai Venue भारत में कंपनी द्वारा पेश की जाने वाली सबसे छोटी SUV है और लॉन्च के बाद से Hyundai ने इस कॉम्पैक्ट SUV की 3 लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री की है. नई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी को पांच वेरिएंट्स- E, S, S+/S(O), SX और SX(O) में पेश किया जाएगा।

नई 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट की वैरिएंट कीमत इस प्रकार है

कोरियाई कार निर्माता 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट के साथ ब्लूलिंक ऐप के 3 साल के सब्सक्रिप्शन के साथ 3 साल की स्टैंडर्ड वारंटी दे रहा है। 7 साल तक की एक्सटेंडेड वारंटी का भी विकल्प है।

2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट: डिजाइन

2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में कार का सिग्नेचर स्टांस है लेकिन कंपनी ने नए डार्क क्रोम फ्रंट ग्रिल के साथ एक आक्रामक लुक दिया है जो एसयूवी के डिजाइन की तारीफ करता है। बोल्ड और डायनेमिक स्टाइलिंग तत्वों के एकीकरण के साथ एक व्यापक और आत्मविश्वास से भरपूर लुक देने के लिए मुखौटा को फिर से डिजाइन किया गया है।

नई हुंडई वेन्यू के पिछले हिस्से में अद्वितीय वर्टिकल डिजाइन तत्वों के साथ एलईडी टेल लैंप्स को जोड़ने वाला अनूठा फर्स्ट-इन-सेगमेंट है। कनेक्टिंग एलईडी टेल लैंप्स पीछे की ओर फैले हुए हैं और समग्र डिज़ाइन की तारीफ करते हैं जबकि हेक्सागोनल कट क्रिस्टल डिज़ाइन हाई-टेक अपील बनाता है। रियर को नई 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट को विशिष्ट रूप से लंबा और चौड़ा लुक देने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

HMI 2022 Hyundai Venue को 7 रंग विकल्पों में पेश करेगी – पोलर व्हाइट, टाइफून सिल्वर, फैंटम ब्लैक, डेनिम ब्लू, टाइटन ग्रे, फेयरी रेड, जिसमें ब्लैक रूफ विकल्प के साथ 1 डुअल टोन Fiery Red शामिल है।

2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट: इंजन और ट्रांसमिशन

Hyundai 2022 Venue SUV को तीन इंजन विकल्पों – 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.2-लीटर Mi पेट्रोल और 1.5-लीटर CRDi डीजल में पेश कर रही है। 1.0-लीटर टर्बो GDi पेट्रोल इंजन 6,000rpm पर 118 bhp और 172 Nm का टार्क पैदा करता है। 1.2-लीटर Mi पेट्रोल इंजन 82 bhp और 114 Nm का टार्क जनरेट करता है। 1.5-लीटर CRDi इंजन 99 bhp की पावर और 240 Nm का टार्क जनरेट करता है।

इंजन चार ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ पेश किए जाते हैं: 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक, 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी। नई हुंडई वेन्यू को सामान्य, ईको और स्पोर्ट मोड के विकल्प के साथ बहुमुखी ड्राइविंग प्रदर्शन के लिए ड्राइव मोड सेलेक्ट से लैस किया गया है।

2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट: इंटीरियर

2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट में डुअल-टोन ब्लैक और बेज थीम है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नया चार-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलता है।

कार कई सेगमेंट की बेहतरीन सुविधाओं के साथ आती है जैसे कि ड्राइवर के लिए पावर्ड सीट, ऑटो हेल्दी एयर प्यूरीफायर, वायरलेस चार्जर के साथ पैडल शिफ्टर्स। एसयूवी में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ भी है।

नई 2022 हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट के साथ होम टू कार (H2C) कनेक्टिविटी प्रदान करती है। सुविधाओं को अंग्रेजी और हिंदी भाषा के लिए आवाज समर्थन के साथ नियंत्रित किया जा सकता है। होम टू कार (H2C) के साथ, ग्राहक रिमोट क्लाइमेट कंट्रोल, रिमोट डोर लॉक/अनलॉक, रिमोट व्हीकल स्टेटस चेक, फाइंड माई कार, टायर प्रेशर की जानकारी और अन्य जैसे कार्यों को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे।

ट्विटर योजनाओं को लेकर एलोन मस्क ने टाउन हॉल में की बैठक

नई एसयूवी सेगमेंट 2 स्टेप रियर रिक्लाइनिंग सीटों में पहली भी पेशकश करती है। इसके अलावा, कॉम्पैक्ट एसयूवी में साउंड्स ऑफ नेचर के साथ एक ध्वनिक ध्वनि सुविधा भी है।

सुरक्षा के लिहाज से, 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट को ब्रिम में लोड किया गया है क्योंकि इसमें 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल-असिस्ट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट, सेंसर के साथ रियर पार्किंग कैमरा है।

‘अग्निवीर’ योजना पर मायावती ने केंद्र को घेरा, दी ये सलाह

Related Post