वुहान एयरपोर्ट पर 19 भारतीय कोरोना संक्रमित, एयर इण्डिया ने कहा- दिल्ली से निकले तो रिपोर्ट्स नेगेटिव थी

221 0

अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   वंदे भारत मिशन के तहत नई दिल्ली से वुहान गई एक फ्लाइट में 19 भारतीय यात्रियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई थी. इसी मुद्दे पर एयर इंडिया की तरफ से प्रतिक्रिया सामने आयी है जिसमे एयर इंडिया ने उन रिपोर्ट पर जवाब दिया है. एयर इंडिया ने साफ तौर पर कहा है कि जब हम यात्रियों को लेकर नई दिल्ली एयरपोर्ट से चले थे तो सभी यात्रियों की कोविड-19 की लैब रिपोर्ट्स नेगेटिव थी. एयर इंडिया ने ये भी कहा है कि एयर इंडिया सभी सुरक्षा नियमों का सख्ती के साथ पालन करता है.

US: कल होगा राष्ट्रपति पद के लिए मतदान, जानें इससे जुड़ीं जरूरी बातें

एयरलाइन ने आधिकारिक बयान जारी करके कहा कि,  ‘वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया की एक उड़ान यात्रियों को लेकर 30 अक्तूबर को चीन के शहर वुहान एयरपोर्ट पर पहुंची। एयरपोर्ट पर कोरोना जांच के दौरान 19 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए। हालांकि, भारत से सभी यात्री कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट लेकर विमान में सवार हुए थे। अब भविष्य की उड़ानों में देरी हो सकती है।’

नियमों के मुताबिक ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत एयर इंडिया में यात्रा करने से पहले सभी यात्रियों को दो बार कोविड-19 की जांच करानी होती है। विमान में सवार 277 यात्रियों में से करीब 39 को एक-दूसरे के टच में आने पर कोरोना पॉजिटिव आने का संदेह है। अधिकारी ने कहा कि जिन 19 भारतीयों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनके अलावा 39 लोगों में भी बीमारी के लक्षण हो सकते हैं, इसलिए सभी 58 लोगों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बाकी अन्य यात्रियों को होटलों में 14 दिन के लिए पृथक रखा गया है।

चीन में अब तक वंदे भारत मिशन के तहत उड़ान में इतनी बड़ी संख्या में यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव निकलने का पहला मामला है।  इसके चलते अब वुहान के लिए आगामी उड़ान को स्थगित किया जा सकता है।

 

 

 

 

 

Loading...
loading...

Related Post

अजित पवार

अजित पवार बोले- मंत्रिमंडल में मुझे शामिल करने का उद्धव ठाकरे लेंगे फैसला

Posted by - November 27, 2019 0
मुंबई। एनसीपी नेता अजित पवार ने बुधवार को कहा कि वह अपनी पार्टी में बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें…
अजित का फैसला पार्टी लाइन के खिलाफ

अजित का फैसला पार्टी लाइन के खिलाफ और अनुशासनहीनता है : शरद पवार

Posted by - November 23, 2019 0
मुंबई। शिवसेना और एनसीपी की संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में शरद पवार ने कहा कि सरकार बनाने के लिए कांग्रेस, शिवसेना…
अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि हेमंत सोरेन बताएं, अलग झारखंड की लड़ाई में कांग्रेस कहां थी?

Posted by - November 28, 2019 0
रांची। बीजेपी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार को चतरा में चुनावी सभा को संबोधित कर…