कोरोना वायरस

कोरोना वायरस के 84 मामलों की पुष्टि, 52 लैब जांच को तैयार : संजीव कुमार

682 0

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों के 84 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 10 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आये चार हजार से अधिक लोगों का पता लगा लिया गया है, जिन्हें निगरानी में रखा जा रहा है।

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या फिलहाल 84 हो गयी

यह जानकारी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के विशेष सचिव संजीव कुमार ने शनिवार को दी। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से उत्पन्न स्थिति से निपटने के लिए केन्द्र सरकार की तैयारियों की मीडिया ब्रीफिंग में दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या फिलहाल 84 हो गयी है जिनमें से 10 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी भी दे दी गई है।

विराट कोहली ने दी कोरोना वायरस से एहतियात बरतने की सलाह

एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान इटली के मिलान से भारतीय छात्रों को लेकर आएगी

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए देश में इस समय पूरी तरह तैयार प्रयोगशालाओं की संख्या 52 कर ली गई है। केन्द्र सरकार विदेशों में रह रहे भारतीयों को लेकर काफी सावधान है। महान एयरलाइंस की एक फ्लाइट ईरान में फंसे भारतीयों को लेकर आज रात मध्य रात्रि मुंबई पहुंच जाएगी। इसके अलावा एयर इंडिया की एक विशेष उड़ान इटली के मिलान से भारतीय छात्रों को लेकर आएगी।

श्री कुमार ने कहा कि भारतीय नागारिकों को गैर जरूरी विदेश यात्राओं से बचने की सलाह दी गई है और जिन देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले अधिक हैं या जहां इसके असर से मरने वालों की रिपोर्ट बार-बार मिल रही हैं, वहां की यात्रा नहीं करने की लोगों को सलाह दी गई है।

Related Post

Harshvardhan Singh

पिछले 2-3 महीनों के मुकाबले रिकवरी रेट घटा : स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन

Posted by - April 9, 2021 0
ऩई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने शुक्रवार को कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को लेकर…