cm dhami

सीएम धामी ने पीएम मोदी को भेंट की ये खास चीजें

246 0

देहारादून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शुक्रवार सुबह उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे थे। शनिवार सुबह वह दिल्ली लौट गए, लेकिन दिल्ली लौटने के साथ ही वह उत्तराखंड की सबसे खास दो चीजें साथ लेकर गए। जोकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने उन्हें भेंट की। उत्तराखंड की यह दोनों ही चीजें देश-दुनिया में प्रसिद्ध हैं।

बाल मिठाई और ब्रह्मकमल। जी हां, अल्मोड़ा की बाल मिठाई और ब्रह्मकमल से सुसज्जित टोपी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने पीएम मोदी को भेंट की। अल्मोड़ा की बाल मिठाई का जिक्र तो पीएम मोदी कई बार कर चुके हैं। भारत के युवा बैडमिंटन खिलाड़ी और अल्मोड़ा के रहने वाले लक्ष्य सेन से पीएम मोदी ने बाल मिठाई खिलाने की फरमाइश भी की थी।

उत्तराखंड की इन दोनों ही चीजों के प्रति पीएम मोदी (PM Modi) का लगाव देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उन्हें उत्तराखंड से लौटते हुए आज सुबह यह दोनों ही चीजें भेंट की। अपने उत्तराखंड दौरे में पीएम मोदी ने उत्तराखंड को करीब 3400 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी।

cm dhami, pm modi

 

गौरीकुंड-केदारनाथ रोपवे और गोविंदघाट-हेमकुंड साहिब रोपवे तथा माणा से माणा पास और जोशीमठ से मलारी डबल लेन सड़क परियोजना का शिलान्यास करने के बाद उन्होंने माणा में जनसभा की।

 हरीश रावत का थाना परिसर में धरना, हरदा की योग मुद्राओं ने खींचा सबका ध्यान

धानसभा चुनाव के बाद पहली बार जनसभा में उन्होंने कहा कि आधुनिक कनेक्टिविटी राष्ट्ररक्षा की भी गारंटी होती है। इसलिए बीते आठ सालों से हम इस दिशा में एक के बाद एक कदम उठा रहे हैं।

cm dhami, pm modi

पीएम ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड स्वयं परिवर्तन की साक्षी बन गई है। डबल इंजन की सरकार बनने से पहले केदारनाथ में एक सीजन में ज्यादा से ज्यादा पांच लाख श्रद्धालु आते हैं। अब इस सीजन में 45 लाख श्रद्धालु आए।

पीएम मोदी ने 34 सौ करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

Related Post

Rhea Chakraborty

ड्रग्स की रानी रिया चक्रवर्ती का जेल में हुआ ये हाल, जानें कैसे हो रहा है सलूक?

Posted by - September 12, 2020 0
मुंबई। भायखला जेल में बंद बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है। इसके मुताबिक जेल में…
कोरोनावायरस

कोरोनावायरस : 81 हजार शिक्षकों को दिया जाएगा ऑनलाइन प्रशिक्षण

Posted by - March 14, 2020 0
नई दिल्ली। केरल इंफ्रास्ट्रचर एंड टेक्नोलॉजी फॉर एजुकेशन (केआईटीई) ने कोरोनावायरस के मद्देनजर राज्य के 81 हजार से अधिक प्राथमिक…
CM Dhami's road show in Badaun

अभी अमेठी छोड़ी है वायनाड भी छोड़ेंगे राहुल गांधी : मुख्यमंत्री धामी

Posted by - May 5, 2024 0
बदायूं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) रविवार को भाजपा प्रत्याशी दुर्विजय शाक्य के लिए रोड शो करने…