UNSC में भारत की स्थायी सदस्यता

भारत में ज्यादा है धार्मिक आजादी, CAA पर पीएम मोदी से की बात : डोनाल्ड ट्रंप

2294 0

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे का आखिरी दिन कहा कि भारत के प्रधानमंत्री मोदी धार्मिक स्वतंत्रता पर विश्वास करते हैं। मैंने पीएम मोदी के साथ CAA पर बातचीत की है।

CAA भारत आंतरिक मामला, जम्मू कश्मीर ने धारा 370 भारत ने सोंच समझकर हटाया

ट्रंप ने कहा सीएए भारत का फैसला है और यह आंतरिक मामला है, भारत इस पर सही फैसला लेगा । ट्रंप ने कहा कई देशों की तुलना में भारत में धार्मिक आजादी ज्यादा है। जम्मू कश्मीर ने धारा 370 भारत ने सोंच समझकर हटाया है। पाकिस्तान को अपनी जमीन से आतंकवाद खत्म करना होगा। आतंकवाद पर ट्रंप ने कहा हमने आज इस पर लंबी बातचीत की है। इसमें कोई शक नहीं कि यह एक बड़ी समस्या है। वह इस पर काम कर रहे हैं। मैंने कहा है कि मदद के लिए जो भी बन पड़ेगा मैं करूंगा क्योंकि मेरे पीएम मोदी और पाकिस्तान के पीएम इमरान के साथ अच्छे संबंध हैं।

भारत एक अभूतपूर्व भविष्य की ओर बढ़ रहा है

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा भारत आने वाले 50-100 सालों में बड़ा खिलाड़ी बनकर उभरेगा, भारत एक अभूतपूर्व भविष्य की ओर बढ़ रहा है।आतंकवाद पर ट्रंप ने कहा जो भी करना पड़ेगा मदद या मध्यस्थता, मैं वह करूंगा। पाकिस्तान कश्मीर पर काम कर रहा है। कश्मीर काफी लंबे समय से बहुत लोगों की आंखों में कांटे की तरह चुभ रहा है। हर कहानी के दो पहलू होते हैं।

 डोनाल्ड ट्रंप ने कहा इस्लामिक आतंकवाद पर रोक लगाने के लिए हम काम कर रहे हैं, बगदादी का हमने खात्मा किया

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा हमने धार्मिक स्वतंत्रता की बात की है। पीएम ने कहा कि वह चाहते हैं कि लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता मिले। उन्होंने इस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है। मैंने हिंसा के बारे में सुना, लेकिन मैंने इसकी चर्चा नहीं की। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा इस्लामिक आतंकवाद पर रोक लगाने के लिए हम काम कर रहे हैं, बगदादी का हमने खात्मा किया।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा ईरान और सीरिया को मिलकर आईएसआईएस पर कार्रवाई करनी चाहिए

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा ईरान और सीरिया को मिलकर आईएसआईएस पर कार्रवाई करनी चाहिए। ट्रंप ने तालिबान के साथ अमेरिका के शांति समझौते पर ट्रंप ने कहा हां मैंने पीएम मोदी ने इस पर भी बात की है। मुझे लगता है भारत भी इसे देखना चाहता है। हम इसके काफी करीब हैं। सब इसके लिए खुश हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा पीएम मोदी और इमरान खान दोनों से ही मेरे रिश्ते बहुत अच्छे

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कश्मीर मामले पर मध्यस्थता करने में मुझे खुशी होगी।ट्रंप ने कहा कश्मीर दो देशों का मामला है, जरूरत पड़ी तो हम मध्यस्थता करेंगे। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा पीएम मोदी और इमरान खान दोनों से ही मेरे रिश्ते बहुत अच्छे हैं।

पीएम मोदी के साथ सकारात्मक बातचीत हुई, भारत एक शानदार देश

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा हमें बहुत ही आनंद आया है। हमारी शानदार बैठकें हुईं हैं। भारत एक जबरदस्त देश है। मुझे लगता है कि भारत हमें जैसे पहले पसंद करता था इस बार उससे ज्यादा पसंद किया। प्रधानमंत्री और मेरे बीच एक बेहतरीन रिश्ता है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा पीएम मोदी के साथ सकारात्मक बातचीत हुई, भारत एक शानदार देश है।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा प्रधानमंत्री मोदी से कोरोनावायरस पर भी हुई बात 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा लोकतंत्र पर विश्वास करना गौरव की बात है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा प्रधानमंत्री मोदी से कोरोनावायरस पर भी बात हुई है। ट्रंप ने कहा भारत अमेरिका के साथ कई सारे रक्षा उपकरण खरीदेगा। उन्होंने कहा हमने भारत के साथ ऊर्जा समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा मुझे लगता है कि मैं आगामी राष्ट्रपति चुनाव जीतने जा रहा हूं, जब मैं जीतूंगा, बाजार चढ़ जायेगा।

Related Post

AK Sharma

एके शर्मा ने बड़ागांव में नए बस स्टॉप का किया उद्घाटन, झंडी दिखाकर बस को किया रवाना

Posted by - February 15, 2024 0
रानीपुर। मऊ नगर पालिका क्षेत्र के बड़ागांव में परिवहन निगम ने नया बस स्टॉप बनाया है। अब यहां हर दिन…
Employee

रोजगार पर आने वाला संकट, ये कंपनी करेगी आधे कर्मचारी को बेरोजगार

Posted by - July 6, 2022 0
नई दिल्‍ली: ओला कंपनी अपने कर्मचारियों (Employee) की संख्‍या में कटौती करने का फैसला किया है। इलेक्ट्रिक सेग्मेंट पर फोकस…