यामाहा के RayZR 125 Fi Hybrid और Street Rally 125 Fi Hybrid स्कूटर भारत में लॉन्च

585 0

यामाहा मोटर इंडिया ने “द कॉल ऑफ द ब्लू” अभियान के तहत 76,830 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में नई RayZR 125 Fi Hybrid और Street Rally 125 Fi Hybrid को भारत में लॉन्च की। दोनों स्कूटर एक जैसे एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, 125 सीसी ब्लू कोर इंजन मिलता है। बता दें ये इंजन 6,500 आरपीएम पर 8.2 पीएस का अधिकतम पावर और 5,000 आरपीएम पर 10.3 एनएम का टार्क जेनरेट करता है।

जापानी निर्माता का दावा है कि स्मार्ट मोटर जेनरेटर (एसएमजी) तकनीक ऑटो इंजन स्टार्ट / स्टॉप में सहायता के साथ-साथ स्टॉप से ​​​​एक्सीलरेट करते हुए तीन सेकंड के लिए पावर असिस्ट को इनेबल बनाती है। 2021 Yamaha RayZR 125 Hybrid डिस्क ब्रेक वैरिएंट में LED हेडलैंप, LED पोजिशन लैंप, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और Yamaha Motor Connect X एप्लिकेशन जैसे कई फीचर्स के साथ आती है। डिस्क वेरिएंट में साइड स्टैंड इंजन कट-ऑफ भी मिलता है।

‘इंडियन आइडल 12’: शनमुख प्रिया को विजय देवरकोंडा ने ‘लाइगर’ में दिया गाने का मौका

Yamaha के दोनों नए स्कूटर्स में एक हाइब्रिड सिस्टम की एक्स्ट्रा वर्क कैपेसिटी के साथ एक स्मार्ट मोटर जेनरेटर (SMG) सिस्टम मिलता है। कंपनी का दावा है कि इसका स्मार्ट मोटर जेनरेटर (एसएमजी) सिस्टम स्कूटर के स्टॉप से ​​​​एक्‍लरेट करने पर पावर असिस्ट देकर काम करता है और करीब तीन सेकेंड के बाद पावर असिस्ट फंक्शन कैंसिल हो जाता है। पॉवर असिस्ट (हाइब्रिड सिस्टम) के काम करने पर मीटर कंसोल पर एक अलर्ट इंडिकेशन भी होता है। नए यामाहा स्कूटर की खासियत में एक इंजन स्टार्ट सिस्टम, ऑटोमैटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम, एलईडी लाइटिंग, यूनिफाइड ब्रेक सिस्टम (यूबीएस), साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच और यामाहा मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स एपीपी के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल हैं।

Related Post

जनसंख्या का विस्फोट

स्वास्‍थ्य मंत्रालय को मिली चेतावनी, लॉकडाउन के बाद हो सकता है जनसंख्या का विस्फोट

Posted by - May 4, 2020 0
देहरादून। पूरी दुनिया सहित भारत भी कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है। इस पर लगाम कसने के लिए सरकार लगातार…