23 मार्च को बायलर में हुए धमाके में 11 अधिकारी निलंबित

23 मार्च को बायलर में हुए धमाके में 11 अधिकारी निलंबित

165 0

फूलपुर स्थित इफको संयंत्र में 23 मार्च को बायलर में हुए धमाके की जांच में प्रबंधन ने लापरवाही बरतने के लिए 11 अधिकारियों को बुधवार को निलंबित कर दिया। इफको फूलपुर के जनसंपर्क अधिकारी संजय मिश्रा ने बताया कि इफको प्रबंधन ने स्थानीय प्रबंधन का प्रभार महाप्रबंधक संजय कुदेशिया को सौंप दिया है।

बुधवार को जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया उनमें कार्यकारी निदेशक मसूद अहमद, संयुक्त महाप्रबंधक (उपयोगिता) टी रामा कृष्णा, मुख्य प्रबंधक (बिजली) अरुण कुमार, प्रबंधक (बिजली) सीएन राम, वाईएस यादव, भुवन चंद्र, मुख्य परिचालक (बिजली) सुशील कुमार मिश्र, मुख्य प्रबंधक (अग्नि सुरक्षा) एके सिंह, वरिष्ठ प्रबंधक (यूरिया) आरआर विश्वकर्मा, प्रबंधक (यांत्रिक) एसबी भारती और उप प्रबंधक (यूरिया) काशी सिंह यादव शामिल हैं।

कोरोना का कहर: यूपी में शुरू हुआ फोकस वैक्सीनेशन

उल्लेखनीय है कि 23 मार्च को इफको फूलपुर के बिजली संयंत्र के बायलर नंबर चार में हुए विस्फोट की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु हो गई थी, जबकि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। घटना के दो दिन बाद एक और कर्मचारी की इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। इस घटना में 14 लोग घायल हुए थे। इफको के प्रबंध निदेशक ने इस घटना की जांच के आदेश दिए थे।

Related Post