जानिए कौन है देश का सबसे ज्यादा भरोसेमंद नेता…

1027 0

नई दिल्ली। एक राष्ट्रीय सर्वेक्षण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 53 प्रतिशत की रेटिंग के साथ देश में सबसे ज्यादा भरोसेमंद राजनेता बनकर उभरे हैं।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दूसरे सबसे ज्यादा भरोसेमंद राजनेता हैं लेकिन मोदी की तुलना में काफी पीछे हैं। सर्वे में मोदी के 53 प्रतिशत की तुलना में राहुल को 26.9 की रेटिंग मिली है।

ये भी पढ़ें :-महासचिव बनने के बाद मोदी के खिलाफ वाराणसी से प्रियंका लड़ सकती हैं चुनाव 

आपको बता दें आम चुनाव से पहले किए हुए फर्स्टपोस्ट नेशनल ट्रस्ट सर्वे में मोदी सबसे भरोसेमंद नेता के तौर पर उभरे हैं। जबकि राहुल गांधी उनसे काफी पीछे हैं।2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नरेंद्र मोदी और बीजेपी के नेतृत्‍व वाला नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) को बढ़त है।

ये भी पढ़ें :-पूर्व राष्ट्रपति, संघ विचारक और भूपेन हजारिका को मिला भारत रत्न 

फर्स्टपोस्ट-आईपीएसओएस नेशनल ट्रस्ट सर्वेक्षण के अनुसार, दक्षिण के राज्यों आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु में राहुल सबसे लोकप्रिय नेता बनकर उभरे हैं। इस सवेर्क्षण में 291 शहरी वार्डों और 690 गांवों के 34,470 लोगों ने भाग लिया। इस सूची में बंगाल की मुख्यमंत्री ममजा बनर्जी को चार प्रतिशत और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती को दो प्रतिशत वोट मिला है।उम्‍मीदवारों के चयन, प्रचार अभियान और राजनीतिक माहौल के चलते ही चुनावी मतदाताओं में भरोसा पैदा होता है और इसी के चलते चुनावी नतीजे सामने आते हैं।

 

Related Post