युवा हल्ला बोल ने बढ़ाया अपना कुनबा, अब जिला स्तर पर बनेगी इकाई, युवाओं के मुद्दों पर जोर

303 0

देश आज 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, इस मौके पर युवा हल्ला बोल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुपम ने वीडियो संदेश के जरिए अहम घोषणाएं की। उन्होंने देशवासियों को स्ववतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा- स्वतंत्रता एक घटना नहीं होती बल्कि एक प्रक्रिया होती है, मानसिक गुलामी की बेड़ियां तोड़ना जरूरी है। उन्होंने कहा- युवा हल्ला बोल अब जिला स्तर पर इकाईयों का गठन करने जा रहा है, अनुपम ने कहा कि अब जिम्मेदारियां तय करने का वक्त है।

दरअसल पिछले कुछ महीनों से युवा हल्ला बोल की टीम नौकरी के मुद्दे को विभिन्न सरकारों के सामने उठाया और कई जगहों पर कामयाबी मिली। ऐसे में तमाम लोगों ने जिला स्तर पर टीम बनाने की मांग की ताकि उनकी आवाज को और ताकत मिल सके, टीम ने इसकी घोषणा कर दी। युवा हल्लाबोल के राष्ट्रीय संयोजक अनुपम बताते हैं, हमारी टोली देश के अधिकांश राज्यों को कवर कर रही है। कोरोना की वैश्विक महामारी में टोली ने जिस प्रबंधन के साथ लोगों की जान बचाई है, वह केंद्र और राज्य सरकारों के लिए अनुकरणीय है।

सरकार के पास तमाम संसाधन हैं, अगर वह हमारी ‘टोली’ की तरह प्रबंधन पर ध्यान दें तो कोरोना से जंग जीती जा सकती है। बता दें कि कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने का अभियान शुरु करने से पहले ‘युवा हल्लाबोल’ संगठन केंद्र सरकार और विभिन्न राज्यों में सरकारी नौकरियों को लेकर हो रही धांधली या परीक्षाओं में दूसरी तरह की अनियमितता के मुद्दे पर लगातार आवाज बुलंद करता रहा है।

कोरोनाकाल में इस संगठन के कई सदस्यों के परिजन भी संक्रमण की चपेट में आ गए। इसके बावजूद कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की मदद के लिए 130 युवाओं की एक विशेष टोली तैयार हो गई। अप्रैल में इस टोली ने अपना काम शुरु कर दिया। बतौर अनुपम, चूंकि हमारे पास कोई संसाधन नहीं था।

आज गिर जाएगी अफगानिस्तान में सरकार, तालिबानी लड़ाके काबुल में घुसे

आखिर हम इसी देश के वासी हैं। हमारी आंखों के सामने लोग दम तोड़ रहे हैं। श्मशान घाटों के बाहर एक लंबी लाइन में शव रखे हुए हैं। सरकारी नौकरी लेने के लिए दिन-रात मेहनत करने वाले युवा साथ आ गए। बैठक हुई और यह तय कर लिया गया कि चाहे जो भी हो, लोगों की हर संभव मदद की जाएगी।

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने ग्रामीणों से की मुलाकात, बागेश्वर उपचुनाव में अधिकाधिक मतदान की अपील

Posted by - September 3, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने रविवार सुबह गरुड़ ग्रामीणों से मिलकर सरकार के कार्यों का फीडबैक लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री…
चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी ने थामा बीजेपी का दामन

चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी ने थामा बीजेपी का दामन, बोली- गरीबों के लिए करूंगी काम

Posted by - February 23, 2020 0
कृष्णागिरी। कुख्यात चंदन तस्कर वीरप्पन की बेटी विद्या रानी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता ग्रहण की…
PM Modi

राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी से की मुलाकात

Posted by - June 23, 2022 0
दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi…

भारतीय वायुसेना का 89वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद ने दी बधाई

Posted by - October 8, 2021 0
नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना आज शुक्रवार को अपना 89वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर गाजियाबाद स्थित हिंडन…