Nitin Gadkari

दूसरे के वाहन का आप कटवा सकते है चालान, आपको मिलेगा इनाम: नितिन गडकरी

236 0

नई दिल्ली: सड़कों पर गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की तस्वीर भेजने पर सरकार जल्द ही आपको 500 रुपये का इनाम दे सकती है। जैसा कि केंद्रीय सड़क परिवहन (Central road transport) और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने एक कार्यक्रम में खुलासा किया, सरकार एक कानून लाने की योजना बना रही है जो उपयोगकर्ताओं को अनुपयुक्त पार्क किए गए वाहनों की रिपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने यह भी खुलासा किया कि नया कानून तस्वीर भेजने वाले को सरकार से 500 रुपये का इनाम पाने की अनुमति देगी, अगर वाहन मालिक के लिए जुर्माना 1,000 रुपये से अधिक है। मंत्री के अनुसार, इस कदम का उद्देश्य सड़कों पर गलत तरीके से पार्क किए गए वाहनों की प्रथा को रोकना है, जिसके परिणामस्वरूप ट्रैफिक जाम होता है।

उन्होंने बताया कि मैं एक कानून लाने वाला हूं की रोड पर जो वाहन खादी करेगा, उसका जो मोबाइल से फोटो निकल कर भेजेगा, उसे अगर 1,000 रुपये जुर्माना होगा, तो 500 रुपये फोटो निकलने वाले को मिलेगा। तो पार्किंग का समस्या हल हो जाएगा (मैं हूं) एक कानून लाने जा रहे हैं जिसके तहत गलत तरीके से पार्क किए गए वाहन की तस्वीर भेजने वाले व्यक्ति को 500 रुपये मिलेंगे अगर कुल जुर्माना 1,000 रुपये हो जाता है, तब पार्किंग की समस्या हल हो जाएगी।

मंत्री ने उन लोगों को भी फटकार लगाई जो अपने वाहनों के लिए पार्किंग की जगह नहीं बनाते हैं और अपने वाहन पार्क करने के लिए सड़कों पर कब्जा कर लेते हैं। हल्के-फुल्के अंदाज में उन्होंने कहा, “नागपुर में मेरे रसोइए के पास भी दो सेकेंड हैंड वाहन हैं… अब, चार सदस्यों के परिवार के पास छह वाहन हैं। ऐसा लगता है कि दिल्लीवासी भाग्यशाली हैं क्योंकि हमने उनके वाहनों की पार्किंग के लिए सड़क बनाई है। …कोई भी पार्किंग की जगह नहीं बनाता है, उनमें से ज्यादातर अपने वाहन सड़कों पर पार्क करते हैं”।

योग में सांस लेने के कई व्यायाम, मिलते कई स्वास्थ्य लाभ: पीएम मोदी

गडकरी ने गुरुवार को पारिस्थितिकी, पर्यावरण और विकास के बीच संतुलन बनाए रखने की जरूरत पर भी जोर दिया। उनका मानना ​​​​है कि वैकल्पिक ईंधन विकसित करना आवश्यक है और इन मुद्दों पर एकतरफा एकतरफा दृष्टिकोण देश के लिए फायदेमंद नहीं है।

खूनी लिफ्ट, पैर रखते ही महिला के साथ हुआ दर्दनाक हादसा

Related Post

AK Sharma

OTS के तहत मंगलवार शाम तक 14 लाख उपभोक्ताओं ने उठाया योजना का लाभ: एके शर्मा

Posted by - November 29, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व…
एनसीबीएस वैज्ञानिक

भारतीय भाषाओं में कोरोना से बचाव के उपाय बता रहे एनसीबीएस के वैज्ञानिक

Posted by - May 4, 2020 0
नई दिल्ली। टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ फंडामेंटल रिसर्च से जुड़े राष्ट्रीय जीव विज्ञान केंद्र (एनसीबीएस), बेंगलुरु के वैज्ञानिकों ने लोगों को…
AC Buses

जल्द ही 350 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन करेगा परिवहन निगम

Posted by - October 13, 2023 0
लखनऊ। उप्र परिवहन निगम द्वारा 100 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों (Electric buses) को खरीदने तथा 250 वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बसों को जीसीसी…
महाराष्ट्र सरकार

प्रदूषण पर सख्त सुप्रीम कोर्ट, केंद्र बनाए एयर प्यूरीफाइंग टावर लगाने का खाका

Posted by - November 15, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के प्रदूषण मामले पर शुक्रवार को सुनवाई की। कोर्ट ने केंद्र की मोदी सरकार…