PM Modi

योग में सांस लेने के कई व्यायाम, मिलते कई स्वास्थ्य लाभ: पीएम मोदी

99 0

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International yoga day) समारोह से पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को कहा कि आसन के अलावा, योग में कई साँस लेने के व्यायाम भी शामिल हैं, जिनके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने एक वीडियो भी साझा किया है जिसमें आज अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से योग अभ्यास के बारे में विवरण शामिल है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “आसनों के अलावा, योग में सांस लेने के कई व्यायाम भी शामिल हैं जिनके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। इस वीडियो में इन अभ्यासों के बारे में विवरण शामिल है।”

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (IDY) का 8 वां संस्करण “मानवता के लिए योग” विषय के साथ मनाया जाएगा। आयुष मंत्रालय ने 21 जून, 2022 को भारत और दुनिया भर में आयोजित होने वाले 8वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 के लिए इस विषय को चुना है। IDY 2022 प्रदर्शन का मुख्य कार्यक्रम मैसूर, कर्नाटक में आयोजित किया जाएगा। COVID-19 महामारी के दौरान आयोजित पिछले साल के IDY का विषय “योग फॉर वेलनेस” था।

कूड़े के ढेर में मुंबई पुलिस ने चूहों से बरामद किया 100 ग्राम सोना

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हालिया ‘मान की बात’ संबोधन में थीम की घोषणा की। इस वर्ष के IDY के लिए विषय को बहुत विचार-विमर्श/परामर्श के बाद चुना गया है और यह उचित रूप से चित्रित करता है कि कैसे COVID-19 महामारी के चरम के दौरान, योग ने पीड़ा को कम करने में और COVID के बाद के भू-राजनीतिक परिदृश्य में भी मानवता की सेवा की। यह करुणा, दया के माध्यम से लोगों को एक साथ लाएगा, एकता की भावना को बढ़ावा देगा और दुनिया भर के लोगों के बीच लचीलापन पैदा करेगा।

रेणुका चौधरी ने पकड़ा पुलिसकर्मी का कॉलर, वीडियो वायरल

Related Post