MP: दबंगों ने दलित परिवार को पेड़ से बांधकर पीटा, अब तक कार्रवाई नहीं

487 0

देश में दलितों के खिलाफ अत्याचार के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं, ताजा मामला मध्य प्रदेश के शाजापुर का है। मोहन बड़ोदिया थाने के ग्राम बिजाना में दबंगों ने दलित परिवार की खड़ी फसल पर ट्रैक्टर चलाकर उसे खराब कर दिया। विरोध करने पर बुजुर्ग दंपत्ति और उनकी बहू को पेड़ से बांधकर बुरी तरह से पीटा गया और बांधकर खेत में फेंक दिया गया।

दरअसल जमीन पट्टे की जमीन थी, दबंगों ने कागजातों में फर्जीवाड़ा कर लीज के पेपर को बिक्री का पेपर बना दिया। मामले पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा- शिवराज जी, आप राज्य को बर्बरता के किस युग में ले जा रहे हैं? कमलनाथ ने ट्वीट किया, ‘मध्य प्रदेश में दलित और आदिवासियों पर अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं। शाजापुर में दबंगों ने दलितों की जमीन पर कब्जा कर लिया। परिवार के बुजुर्ग और महिलाओं को पेड़ से बांधकर पीटा। आप मध्य प्रदेश को बर्बरता के किस युग में ले जा रहे हैं, शिवराज जी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला शाजापुर जिले के मोहन बड़ोदिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बिजाना का है। पीड़ित बुजुर्ग दंपत्ति के बेटे सत्यनारायण ने बताया कि उन्हें ढाई बीघा का पट्टा खेती करने के लिए मिला हुआ है जिसपर फसल उगाकर वे अपना गुजर-बसर करते हैं। कुछ साल पहले उन्होंने गांव के एक व्यक्ति से पैसा लिया था। इसके एवज में उन्होंने अपनी पट्टे की भूमि दो साल के लिए लीज पर दे दी। लीज का समय इस साल खत्म होने पर उनके परिजनों ने उस भूमि पर बोवनी कर दी और खेत में अंकुर भी फुट गए।

Related Post