कम बजट में भी प्लान कर सकते हैं इन जगहों पर दोस्तों के साथ यादगार ट्रिप

743 0

लखनऊ डेस्क। कई बार पैसों की तंगी के चलते हमें अपनी ट्रिप कैंसिल करनी पड़ती है  जिसके चलते बेहद सुखद एहसास देते हैं इसलिए आज हम कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर आप अपने कम बजट में पार्टनर या दोस्तों के साथ एक यादगार ट्रिप प्लान कर सकते हैं-

ये भी पढ़ें :-भूलकर भी दान न करें ये सामना, नहीं करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना 

कन्याकुमारी: दक्षित भारत की ये जगह बेहद ही खूबसूरत हैं। यहां समुद्र, पहाड़ और ठंडी हवाएं सैलानियों को एक मादक एहसास से भर देती हैं कि यहां से जाने को ही जी नहीं चाहता है। कन्याकुमारी मंदिर और यहां की लोकल मार्केट भी घूमने के लिहाज से काफी अच्छी हैं। यहां आपको 700 से 800 रुपये के बीच में ठीकठाक होटल में कमरा मिल जाएगा।

कसौली: दिल्ली से कसौली का सफ़र महज 287.2 किलोमीटर का है। यहां जाने के लिए आपको लगभग 1500 रुपए तक खर्च करने होंगे। करीब 800-1000 के बीच ठहरने की व्यवस्था हो जाएगी। यहां शेयर्ड टैक्सी भी आसानी से मिल जाती है। यहां का मौसम और पहाड़ियां जन्नत जैसी लगती हैं।

मैकलोड गंज: यह जगह दिल्ली से 482.5 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां के प्राकृतिक नजारे और पेड़ पौधों से ढंके पहाड़ बरबस ही सैलानियों का मन मोह लेते हैं। यहां अगर आप नद्दी या धर्मकोट में ठहरने का प्लान करते हैं तो मात्र 200 रूपए में भी रहने की व्यवस्था हो जाएगी और 300 रूपए तक में होटल में भी रूम मिल जाएगा।

Related Post

up panchayat elections

यूपी पंचायत चुनाव: BJP ने घोषित किए पहले चरण के 10 जिलों के उम्मीदवारों के नाम, देखें पूरी सूची…

Posted by - April 2, 2021 0
लखनऊ । भाजपा ने यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण के 18 जिलों में से 10 जिलों में जिला पंचायत…
मशरूम

प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के साथ ही इन बीमारियों से भी दूर रखता हैं मशरूम

Posted by - January 20, 2020 0
हेल्थ डेस्क। वैसे तो मशरूम ज़्यादातर सभी को पसंद होता हैं। लोगों को इसकी सब्जी भी काफी मनभाती हैं। मशरूम…