कम बजट में भी प्लान कर सकते हैं इन जगहों पर दोस्तों के साथ यादगार ट्रिप

115 0

लखनऊ डेस्क। कई बार पैसों की तंगी के चलते हमें अपनी ट्रिप कैंसिल करनी पड़ती है  जिसके चलते बेहद सुखद एहसास देते हैं इसलिए आज हम कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर आप अपने कम बजट में पार्टनर या दोस्तों के साथ एक यादगार ट्रिप प्लान कर सकते हैं-

ये भी पढ़ें :-भूलकर भी दान न करें ये सामना, नहीं करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना 

कन्याकुमारी: दक्षित भारत की ये जगह बेहद ही खूबसूरत हैं। यहां समुद्र, पहाड़ और ठंडी हवाएं सैलानियों को एक मादक एहसास से भर देती हैं कि यहां से जाने को ही जी नहीं चाहता है। कन्याकुमारी मंदिर और यहां की लोकल मार्केट भी घूमने के लिहाज से काफी अच्छी हैं। यहां आपको 700 से 800 रुपये के बीच में ठीकठाक होटल में कमरा मिल जाएगा।

कसौली: दिल्ली से कसौली का सफ़र महज 287.2 किलोमीटर का है। यहां जाने के लिए आपको लगभग 1500 रुपए तक खर्च करने होंगे। करीब 800-1000 के बीच ठहरने की व्यवस्था हो जाएगी। यहां शेयर्ड टैक्सी भी आसानी से मिल जाती है। यहां का मौसम और पहाड़ियां जन्नत जैसी लगती हैं।

मैकलोड गंज: यह जगह दिल्ली से 482.5 किलोमीटर की दूरी पर है। यहां के प्राकृतिक नजारे और पेड़ पौधों से ढंके पहाड़ बरबस ही सैलानियों का मन मोह लेते हैं। यहां अगर आप नद्दी या धर्मकोट में ठहरने का प्लान करते हैं तो मात्र 200 रूपए में भी रहने की व्यवस्था हो जाएगी और 300 रूपए तक में होटल में भी रूम मिल जाएगा।

loading...
Loading...

Related Post

पीएम मोदी

कर्नाटक के बाद मध्य प्रदेश को कांग्रेस ने बनाया एटीएम, निकल रहे नोट – पीएम मोदी

Posted by - April 10, 2019 0
गुजरात। जूनागढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अपनी र विरोधी पार्टी कांग्रेस पर एक बार…

जानें कब मनाया जाएगा जन्माष्टमी का त्यौहार, व्रत के दौरान करें इन मन्त्रों का जाप

Posted by - August 2, 2019 0
लखनऊ डेस्क। इस साल सावन माह में ही 24 अगस्त को जन्माष्टमी का त्यौहार पड़ रहा है. इस दौरान भगवान्…