CM Yogi

मॉरीशस में भी उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों की गूंज

154 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) की उपलब्धियों की गूंज सिर्फ उत्तर प्रदेश और देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी हो रही है। मारीशस (Mauritius) में एसआर इंफोटेनमेंट के बैनर तले बनी भोजपुरी फिल्म ‘वध’ के प्रीमियर शो समारोह में प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी नीतियों व प्रदेश के विकास कार्यों का प्रचार-प्रसार किया गया।

-भोजपुरी फिल्म वध के प्रीमियर शो समारोह में योगी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व विकास कार्यों का किया गया प्रचार-प्रसार

उत्तर प्रदेश की फिल्म पॉलिसी से प्रभावित मारीशस सरकार (Mauritius Government) यूपी में 15 से 20 करोड़ रुपए का निवेश कर सकती है। इस पर वार्ता करने के लिए मारीशस सरकार की ओर से प्रतिनिधि नवंबर में प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि से चर्चा करने आ सकते हैं।

गौरतलब है कि वध टीम द्वारा मारीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन से भेंट के दौरान उन्हें रामजन्मभूमि का मॉडल, जय श्रीराम अंकित एक अंगवस्त्रम तथा यूपी की फिल्म पॉलिसी किताब भेंट की गई। हिंदू हाउस में आयोजित मारीशस के राष्ट्रीय दीवाली उत्सव में प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ को भी मंदिर का मॉडल, अंगवस्त्रम और पुस्तक भेंट की गई।

देश व हिमाचल में बुलेट ट्रेन की तरह हो रहा विकास: सीएम योगी

समारोह के उद्घाटन भाषण में मुख्य अतिथि कला एवं संस्कृति मंत्री अविनाश तिलक ने यूपी की फिल्म पॉलिसी की सराहना करते हुए प्रदेश सरकार के सहयोस से गिरमिटिया प्रवासियों के जीवन पर कॉमर्शियल फिल्म बनाने की बात कही।

Related Post

स्मृति इरानी

दीपिका उन लोगों के साथ खड़ी हुईं, जो भारत के करना चाहते हैं टुकड़े : स्मृति इरानी

Posted by - January 10, 2020 0
नई दिल्ली। जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की एंट्री को लेकर बीजेपी नेताओं की बयानबाजी…
Gangster

फिल्मी स्टाइल में पेशी पर आए गैंगस्टर को छुड़ा ले गए साथी, सिपाही घायल

Posted by - July 14, 2022 0
आगरा: फिरोजाबाद के थाना लाइनपार निवासी विनय श्रोत्रिय पर गैंगस्टर (Gangster) का मामला दर्ज है और उसे बरहन पुलिस ने…
CM Yogi in Chennai

कोयंबटूर में CM योगी ने कहा-तमिलनाडु को आत्मनिर्भर बनाने के लिए डिफेंस कॉरिडोर

Posted by - March 31, 2021 0
कोयंबटूर । तमिलनाडु में डिफेंस कॉरिडोर की स्थापना भारत को सुरक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने और तमिलनाडु को भारत के…