AK Sharma

एके शर्मा ने डेंगू प्रभावित परिवारों से की भेंट

40 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने आज बृहस्पतिवार को अपरान्ह 01ः30 बजे बाराबंकी जनपद के नवाबगंज नगर पालिका परिषद के कैलाश वार्ड के सत्यप्रेमी नगर पहुंचकर वहां की साफ-सफाई, फागिंग, एंटीलार्वा का छिड़काव तथा गीले स्थानों पर चूना एवं ब्लीचिंग पाउडर को डालने का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने वहां के स्थानीय निवासियों से मिलकर उनका हालचाल जाना तथा डेंगू (Dengue) प्रभावित परिवारों से मिले।

AK Sharma

निरीक्षण के दौरान उन्होंने डेंगू की चपेट में आए निरंकार शर्मा से मिले और मोहल्ले की गली में श्रीराम गुप्ता के घर के बाहर रखे कूलर को चेक किया और कहा कि इसमें पानी न भरना, डेंगू का लार्वा साफ पानी में ही पनपता है।

AK Sharma

उन्होंने सामने पड़े खाली प्लाट में कूड़ा पड़ा देखकर प्लाट मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने पार्टी के महासचिव के घर के सामने गायों को पानी पीने के लिए रखी छोटी हौदी में जल भरा देखकर उन्हें कहा कि इस हौदी की रोज सफाई करें और रोज पानी बदलें। उन्होंने राजकमल रोड के व्यापारियों से भी अपनी दुकानों के सामने साफ सफाई रखने की अपील की और कहा कि कूड़ा इधर उधर न फैले, इसके लिए अपनी दुकानों के सामने कूड़ादान का प्रयोग अवश्य करें।

 

नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) इसके पश्चात अपराहन 02ः30 बजे बड़ियान टोला वार्ड के फैजुल्लागंज मोहल्ला पहुंचे, जहां पर उन्होंने खाली पड़े एक मैदान में कूड़ा-कचरा, गंदगी प्लास्टिक की बोतलें, कप-प्लेट देखकर अधिकारियों को फटकार लगाई और कहा कि ऐसे खुले मैदानों में कोई भी शादी-ब्याह या अन्य कार्यक्रम होने के बाद आयोजकों से सफाई जरूर करवा लें। सफाई न करने पर ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करें।

AK Sharma

उन्होंने फैजुल्लागंज में बीमार व्यक्ति 70 वर्षीय रामसुमिरन तथा 15 वर्षीय अंशु देवी से मिलकर उनके स्वास्थ्य के बारे में जाना। इस दौरान उन्होंने सूर्य प्रताप सिंह के घर के पास खुली नालियों को ढकने के भी निर्देश दिए, जिससे उनके घर के बच्चों को आने-जाने में असुविधा न हो।

इस दौरान उन्होंने दोनों वार्डाे में बच्चों से मुलाकात की, उनके स्वयं का तथा विद्यालय का नाम पूछा और उनके अभिभावकों को बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने वार्ड की महिलाओं, बुजुर्गों से भी मिलकर रोगियों की जानकारी ली और उनकी समस्याओं के बारे में पूछा।

AK Sharma

एके शर्मा (AK Sharma) ने स्थानीय निवासियों को साफ-सफाई, संचारी रोग, डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों से सावधान रहने के लिए जागरूक किया। उन्होंने अधिकारियों को भी नगर सेवा पखवाड़ा अभियान में ढिलाई न बरतने तथा बीमारी से प्रभावित क्षेत्रों में नियमित सफाई, फागिंग, एंटी लार्वा का छिड़काव कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बाराबंकी को साफ-सुथरा देखकर, यहां के सफाई कर्मियों की मेहनत एवं कार्यों की प्रशंसा की और कहा कि आप बड़े सफाई कर्मी हैं और मैं छोटा सफाई कर्मी। यह जन सेवा  हमारे प्रदेश को आगे ले जाने में बहुत बड़ा योगदान देगा।

AK Sharma

निरीक्षण के दौरान बाराबंकी के जिलाधिकारी अविनाश कुमार, अपर जिलाधिकारी, सीडीओ एकता सिंह, उपजिलाधिकारी नवाबगंज विजय कुमार, परियोजना निदेशक डूडा सौरभ त्रिपाठी, अधिशासी अधिकारी नवाबगंज पवन कुमार, जिला चिकित्सालय के डॉ राजीव टंडन, सफाई निरीक्षक गीता मौर्या एवं मधुलिका के साथ विभागीय अधिकारी एवं जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

AK Sharma

‘सम्भव’ के तहत की गयी जनसुनवाई में 3 मामले निस्तारित: एके शर्मा

Posted by - July 27, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने बताया कि ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार सभी डिस्काम में मंगलवार…

मुस्लिम युवक की पिटाई मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, विरोध में बजरंग दल का हनुमान चालीसा पाठ

Posted by - August 13, 2021 0
धर्मपरिवर्तन के आरोप में कानपुर में मुस्लिम युवक के साथ मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले में…