CM Yogi

मॉरीशस में भी उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों की गूंज

71 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) की उपलब्धियों की गूंज सिर्फ उत्तर प्रदेश और देश ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी हो रही है। मारीशस (Mauritius) में एसआर इंफोटेनमेंट के बैनर तले बनी भोजपुरी फिल्म ‘वध’ के प्रीमियर शो समारोह में प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी नीतियों व प्रदेश के विकास कार्यों का प्रचार-प्रसार किया गया।

-भोजपुरी फिल्म वध के प्रीमियर शो समारोह में योगी सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व विकास कार्यों का किया गया प्रचार-प्रसार

उत्तर प्रदेश की फिल्म पॉलिसी से प्रभावित मारीशस सरकार (Mauritius Government) यूपी में 15 से 20 करोड़ रुपए का निवेश कर सकती है। इस पर वार्ता करने के लिए मारीशस सरकार की ओर से प्रतिनिधि नवंबर में प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि से चर्चा करने आ सकते हैं।

गौरतलब है कि वध टीम द्वारा मारीशस के राष्ट्रपति पृथ्वीराज सिंह रूपन से भेंट के दौरान उन्हें रामजन्मभूमि का मॉडल, जय श्रीराम अंकित एक अंगवस्त्रम तथा यूपी की फिल्म पॉलिसी किताब भेंट की गई। हिंदू हाउस में आयोजित मारीशस के राष्ट्रीय दीवाली उत्सव में प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार जगन्नाथ को भी मंदिर का मॉडल, अंगवस्त्रम और पुस्तक भेंट की गई।

देश व हिमाचल में बुलेट ट्रेन की तरह हो रहा विकास: सीएम योगी

समारोह के उद्घाटन भाषण में मुख्य अतिथि कला एवं संस्कृति मंत्री अविनाश तिलक ने यूपी की फिल्म पॉलिसी की सराहना करते हुए प्रदेश सरकार के सहयोस से गिरमिटिया प्रवासियों के जीवन पर कॉमर्शियल फिल्म बनाने की बात कही।

Related Post

CM Yogi

मुंबई पहुंचे सीएम योगी, बोले, धर्म के प्रदेश से अर्थ के प्रदेश में आया हूँ

Posted by - January 4, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा है कि नए भारत का नया उत्तर प्रदेश चुनौतियाँ देख पलायन नहीं…

फर्जी टीआरपी घोटाला मामले में अर्नब बनाए गए आरोपी, मुंबई पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट

Posted by - June 23, 2021 0
फर्जी टीआरपी घोटाला मामले में रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की मुश्किलें कम होने के बजाय बढ़ती…