अजय राय

वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ प्रियंका नहीं, अजय राय मैदान में

753 0

नई दिल्ली। यूपी की सबसे हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट वाराणसी से कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। वाराणसी से प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने की तेज अटकलों के बीच कांग्रेस ने चौंकाते हुए अजय राय पर भरोसा जताया है। ऐसे में अब वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने कांग्रेस के अजय राय चुनावी मैदान में होंगे।

ये भी पढ़ें :-अखिलेश ने पूछा ‘भागती जनता पार्टी’ के प्रधान जी क्यूं भागते हैं प्रेस वार्ता से ? 

अजय राय साल 2014 में भी मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े थे और  तीसरे नंबर पर रहे

अजय राय साल 2014 में भी मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े थे और 75 हजार वोट के साथ तीसरे नंबर पर रहे। टिकट मिलने के बाद  राय ने कहा कि मैंने जनता से कभी झूठ नहीं बोला है। वाराणसी की जनता बीजेपी को जवाब देगी। ऐसी ख़बरें चल रही थीं कि प्रियंका वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी लेकिन मुझे अभी ये जानकारी मिली है कि मुझे यहां से चुनावी मैदान में उतारा गया है।

ये भी पढ़ें :-बीजेपी ने पीएम पद उम्मीदवार पूछकर किया 130 करोड़ मतदाता का अपमान : मायावती 

बीजेपी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस से अजय राय और सपा-बसपा गठबंधन की तरफ से सपा ने शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाया

बता दें वाराणसी सीट से बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस की ओर से अजय राय और सपा-बसपा गठबंधन की तरफ से सपा ने शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। अगर वाराणसी लोकसभा सीट का इतिहास देखें तो 1991 के बाद से 2004 को छोड़ ये सीट भारतीय जनता पार्टी की परंपरागत सीट रही है। हालांकि 2009 का लोकसभा चुनाव बीजेपी के लिए सबसे मुश्किल रहा है। बीजेपी के कद्दावर नेता मुरली मनोहर जोशी यहां सिर्फ 17 हजार वोटों से चुनाव जीत पाए थे।

Related Post

amit shah

गृह मंत्री मित शाह ने देहरादून में की ‘घसियारी कल्याण योजना’ की शुरुआत

Posted by - October 30, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। आगामी चुनावों के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड के…