RAHUL GANDHI IN ASSAM

राहुल का तंज: मोदी सरकार ने केवल बेरोजगारी-महंगाई और गरीबी बढ़ाने का काम किया है 

628 0
गुवाहाटी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शनिवार को केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने देश में बढ़ती बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और गरीबी दर को लेकर मोदी सरकार की खूब आलोचना की। उन्होंने कहा, ‘इस सरकार ने क्या बढ़ाया है। बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी और सिर्फ मित्रों की कमाई।’ यहीं नहीं, कांग्रेस नेता ने आंकड़ों के माध्यम से केंद्र सरकार पर निशाना साधने की कोशिश की।
उन्होंने कहा कि कोरोना से पहले 9.9 करोड़ लोग मध्य आय वर्ग का हिस्सा थे, जिनकी आय संख्या 6.6 करोड़ रह गई। उन्होंने आगे कहा कि 2011 से 2019 के बीच 5.7 करोड़ लोग निम्न आय वर्ग से निकलकर मध्य आय वर्ग का हिस्सा बने थे। इसके अलावा राहुल गांधी ने आगे कहा कि रोज दो डॉलर (करीब डेढ़ सौ रुपये) या कमाने वालों का आंकड़ा7.5 करोड़ जा पहुंचा है।

एक चायवाला आपका दर्द नहीं समझेगा तो कौन समझेगा : PM मोदी

बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  केंद्र सरकार की आलोचना करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं। इससे पहले उन्होंने ईपीएफ खाते बंद करने और लाखों वेतनभोगी कर्मचारियों की नौकरी चले जाने को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘आपकी नौकरी गई और ईपीएफ अकाउंट बंद करना। केंद्र सरकार के रोजगार मिटाओ अभियान की एक और उपलब्धि!’

गैस के दाम को लेकर गरजे (Rahul Gandhi) राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने आपसे कहा था कि गैस सिलेंडर का दाम कम करेंगे। यूपीए के समय 400 रुपये का सिलेंडर मिलता था और एनडीए में यह 900 रुपये का मिलता है। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हर घर में गैस पहुंचा दिया। फायदा किसको हुआ? गरीब परिवारों को नहीं, 2-3 बड़े उद्योगपतियों को।

Related Post

गार्गी कॉलेज

Gargi College: प्रशासन की चुप्पी पर प्रदर्शन जारी, मामला दर्ज, एचआरडी मंत्रालय ने मांगा जवाब

Posted by - February 10, 2020 0
नई दिल्ली। बीते 6 फरवरी को दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज फेस्टिवल में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ का मामला…
CM Dhami

श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जीवन मातृभूमि के लिए समर्पित रहा: सीएम धामी

Posted by - July 6, 2023 0
देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने गुरुवार को  को मुख्यमंत्री आवास में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती…
AK Sharma

बिजली कनेक्शन में देरी होने की बात पर ऊर्जा मंत्री ने विपक्ष को दिखाया आइना

Posted by - August 12, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में मानसून सत्र के अंतिम दिन की कार्रवाई में मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने बिजली…