CM Yogi

योगी कैबिनेट: कोरोना पीड़ितों का मुफ्त इलाज, स्कूल-कॉलेज, मल्टीप्लेक्स 2 अप्रैल तक बंद

756 0

लखनऊ। यूपी सरकार की मंगलवार को कैबिनेट बैठक हुई। इस बैठक में पांच प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई है। इस दौरान कोरोना पर भी चर्चा हुई और इसको लेकर गाइडलाइंस और कई निर्देश जारी किए गए हैं।

स्कूल-कॉलेजों में होने वाली परीक्षाएं भी निरस्त कर दी गई

योगी सरकार ने नए निर्देशों के तहत प्रदेश के सभी पर्यटन स्थलों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया है। इसके साथ ही यूपी के सभी स्कूल-कॉलेजों को 2 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है। यहां होने वाली परीक्षाएं भी निरस्त कर दी गई हैं।

COVID19 : भजन सम्राट अनूप जलोटा को दो दिन के लिए आइसोलेशन में

मुख्यमंत्री ने अपील की है कि सभी मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों और अन्य जगहों पर ज्यादा भीड़ न हो

यह जानकारी कैबिनेट मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस पर चर्चा के दौरान पर्यटन स्थलों को 31 मार्च तक के लिए बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। स्कूल सिर्फ साफ-सफ़ाई के लिए खुलेंगे। मल्टीप्लेक्स और कॉलेज 2 अप्रैल तक के लिए बंद रहेंगे। इसके अलावा धार्मिक नेताओं से मुख्यमंत्री ने अपील की है कि सभी मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों और अन्य जगहों पर ज्यादा भीड़ न हो। इसके अलावा प्रदेश के विभिन्न जिलों में होने वाले तहसील दिवस और जनता दर्शन कार्यक्रमों को भी 2 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया है।

गरीबों के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से पैसा भेजेगी सरकार

बताया गया कि कृषि मंत्री, वित्त मंत्री और श्रम मंत्री की एक कमेटी बनी है, जिससे गरीबों का भरण-पोषण सुनिश्चित किया जाएगा। यह कमेटी तीन दिन के अंदर मुख्यमंत्री को रिपोर्ट सौंपेगी। उसके आधार पर हर दिन कमाने और खाने वाले गरीबों के खाते में आरटीजीएस के माध्यम से कुछ पैसा सरकार भेजेगी। इसके अलावा योगी सरकार ने कोरोना से पीड़ित मरीजों का मुफ्त इलाज करवाने की भी घोषणा की है। इसके साथ ही प्रदेश में सभी प्रकार के धरना प्रदर्शनों पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाई गई है जो सरकारी कर्मचारियों के घर से काम करने के मुद्दे पर विचार करेगी।

निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश की याचिका पर फैसला सुरक्षित

कैबिनेट में ये पांच प्रस्ताव पास

  • जनपद जौनपुर में केंद्रीय विद्यालय के लिए मधुपुर में निशुल्क जमीन दी जाएगी।
  • क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला गोरखपुर में बनना तय हुआ है।
  • तानाजी को टैक्स फ्री किया गया।
  • उत्तर प्रदेश जिला फाउंडेशन न्यास सामाजिक आर्थिक पड़ने वाले न्यास पर प्रभाव पड़ने वाला है इनवायरमेंट फ्रेंडली का क्लॉज नही था प्रदूषण नियंत्रण के तौर तरीके, आधुनिक किस प्रकार से टेक्नोलॉजी लेकर पर्यावरण को बचाया जाए।
  • नियमावली 2020 में संशोधन किया गया है, जो निजी घर बनते हैं, उसका निस्तारण किस प्रकार किया जाए।

Related Post

PRIYANKA GANDHI

PM मोदी 22 साल की एक लड़की के Tweet से दुखी हैं, लेकिन असम की बाढ़ से नहीं: प्रियंका गांधी

Posted by - March 21, 2021 0
जोरहाट । कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तीखा हमला करते…

दूध सेहत के लिए जितना है फायदेमंद, इन चीजों के साथ खाने पर उतना ही है जानलेवा

Posted by - July 23, 2019 0
लखनऊ डेस्क। दूध में ढेर सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारे शरीर के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं।लेकिन…