WhatsApp के इस लेटेस्ट फीचर से स्टोरेज मैनेज करना होगा आसान

725 0

टेक/गैजेट डेस्क.   काफी समय से इस बात की चर्चा थी की WhatsApp एक नया फीचर लाने वाला है जिससे फोन के WhatsApp स्टोरेज और फाइल्स मैनेज की समस्या से निजात मिल सकेगी. WhatsApp ने अपने नए अपडेटेड स्टोरेज मैनेजमेंट टूल को लॉन्च कर दिया है. स्टोरेज को आसानी से क्लियर करने के साथ ही इसकी मदद से उन बड़ी फाइल को सर्च करना जो बहुत स्पेस ले रही है ये भी पहले के मुकाबले आसान हो जाएगा. यह सुविधा इसी हफ्ते दुनियाभर के एंड्रॉयड और iOS उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगी.

रैली में सीएम नीतीश कुमार पर एक शख्स ने फेंके पत्थर-प्याज के टुकड़े!

ये अपडेटेड स्टोरेज मैनेजमेंट टूल आपके whatsapp में जंक फाइल्स को डिलीट और बल्क डिलीट करना आसान बना देगा.  WhatsApp पिछले कुछ माह से इस नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा था. इस फीचर की मदद से यूजर्स स्पेस को खाली कर पाएंगे. इसके अलावा फॉरवर्डेड और लार्ज फाइल्स के लिए फिल्टर भी सर्च कर पाएंगे.कुछ बीटा यूजर्स इसे पहले से ही ऐक्सेस कर रहे थे. इसे सबसे पहले WABetaInfo ने स्पॉट किया था.

ये नया वॉट्सऐप फीचर ‘स्टोरेज एंड डेटा’ के अंदर नए ‘मैनेज स्टोरेज’ ऑप्शन के अंदर उपलब्ध होगा. साथ ही यहां टॉप में एक नया स्टोरेज बार भी होगा. यहां हाइलाइट किया जाएगा कि वॉट्सऐप ने कितना स्पेस ने लिया है, कितना स्पेस ऐप्स और दूसरे आइटम्स ने लिया है और कितना स्पेस बाकी है. इसके अलावा ये फीचर स्टोरेज फुल हो जाने पर आपको अलर्ट भी देगा और स्पेस को फ्री करने के लिए कहेगा.

व्हाट्सएप उन वीडियो और तस्वीरें दिखाएगा जो कि कई बार फॉरवर्ड किए गए हैं ताकि आप उनकी समीक्षा कर सकें और उन्हें हटा सकें. यहां एक सेक्शन भी होगा जो लार्ज फाइल्स को शो करेगा. उदाहरण के तौर पर ये उन फाइल्स को लिस्ट करेगा जो 5MB से ज्यादा बड़ी होंगी. इन दोनों के ठीक नीचे आपको लार्ज मीडिया फाइल्स के हिसाब से अरेंज किए गए चैट्स दिखाई देंगे.यह फ़ोटो, टेक्स्ट, GIF, वीडियो और बहुत कुछ हो सकता है.

ये लेटेस्ट फीचर वाकई में सभी whatsapp उपयोगकर्ताओं के लिए काफी लाभदायक साबित होगा.

 

 

Related Post

प्रेग्नेंट

हैली के उभरे पेट तस्वीरें पर यूजर का कमेंट – गर्भावस्था मजाक का विषय नहीं है

Posted by - April 3, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। हैली बाल्डविन ने फैंस के साथ कुछ ऐसा मजाक किया जिसके बाद सोशल मीडिया पर हर तरफ उनकी…