विराट कोहली

IPL 2020: DC से हारकर भी प्ले ऑफ में पहुंची RCB की टीम

639 0

खेल डेस्क.  यूएई में खेले जा रहे IPL 2020 के 13वें सीजन के 55वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स(DC) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) को छह विकेट से हरा दिया था. लेकिन भले ही RCB मुकाबला हार गई, लेकिन एक बड़ी बाजी को जीतने में सफल हो गई. दिल्ली जीतकर प्लेऑफ में पहुंच गई है. अब उसका मुकाबला क्वालिफायर-1 में नंबर-1 टीम मुंबई इंडियंस (MI) से 5 नवंबर को दुबई में होगा. वहीं RCB हारकर भी प्लेऑफ में क्वालिफाई कर गयी है, क्योंकि उनका नेट रनरेट मेंटेन है. कोहली ने भी कहा है कि टीम ने क्वालिफाई करने के लिए पूरे टूर्नामेंट में अच्छी क्रिकेट खेली.

IPL 2020: शेन वॉटसन ने क्रिकेट को हमेशा के लिए कहा अलविदा!

मैच के बाद RCB के कप्तान विराट कोहली से इस बारे में बात की गई कि उनकी टीम हारकर भी प्लेऑफ में पहुंच गई है. अब क्या प्लान है? कोहली बोले –“ये मिली-जुली किस्म की फीलिंग है. 11वें ओवर में टीम मैनेजमेंट का मैसेज मिला कि हमें 17.3 ओवर के बाद तक मैच खींचना है. मेरे ख़्याल से हमने मैच के मिडिल फेज़ को अच्छे से कंट्रोल किया, वरना दिल्ली पहले भी मैच जीत सकती थी. अब प्लेऑफ में क्वालीफाई करने पर हम खुश हैं. अगर टॉप-2 में रहते तो और भी अच्छा होता. अब हमें फाइनल में पहुंचने के लिए दो मैच जीतने हैं और उसी पर ध्यान है.”

IPL 2020 में अपने आखिरी लीग मैच में उतरी RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 152 रन बनाए थे। मैच के दौरान टीम को पता चला कि अगर बैंगलोर की टीम दिल्ली को 17.2 तक नहीं जीतने देती है तो फिर बैंगलोर का नेट रनरेट KKR से बेहतर हो जाएगा। यही हुआ भी। दरअसल, DC के खिलाफ 17.3 ओवरों से पहले नहीं हारने की वजह से बेंगलुरु का नेट रन रेट KKR से बेहतर हो गया और वह इस आधार पर वह प्ले ऑफ में खेलेगी.

IPL 2020 के प्लेऑफ के लिए तीन टीमें आधिकारिक रूप से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर गई हैं. जो है मुंबई इंडियंस (MI), दिल्ली कैपिटल्स (DC) और रॉयल चैलेजर्स बेंगलुरु (RCB).  आज देखना है की आइपीएल के प्लेऑफ में कौन सी चौथी टीम पहुचेगी.  यह मुकाबला मुंबई इंडियंस (MI) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच शाम 7.30 बजे शुरू होगा.

Loading...
loading...

Related Post

फिल्‍म 'थप्‍पड़'

तापसी पन्नू की फिल्‍म ‘थप्‍पड़’ का झन्नाटेदार ट्रेलर खड़ा किया कई सवाल

Posted by - January 31, 2020 0
मुंबई। ‘पिंक’, ‘मुल्‍क’ और ‘नाम शबाना’ जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुकीं एक्‍ट्रेस तापसी पन्नू एक बार फिर दमदार विषय…

जल्द मिलेगी राहत, 55 रुपये किलो की दर से बिकेगा टमाटर

Posted by - October 19, 2019 0
नई दिल्ली। सचिव अविनाश कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई अंतर-मंत्रालयी बैठक में बताया गया कि कर्नाटक एवं मध्य प्रदेश…