कोरोना वायरस

WHO बोला- कोरोना वायरस दुनिया के लिए आतंकवाद से ज्यादा खतरनाक

279 0

नई दिल्ली। दो भारतीय नागरिक भी अब कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। जापान में डायमंड प्रिंसेस जहाज पर सवार दो भारतीय क्रू मेंबर कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

टोक्यो में भारतीय दूतावास इस पर नजर बनाए हुए हैं: विदेश मंत्री एस जयशंकर 

इस बात की पुष्टि विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्विटर के जरिए की है। इस जहाज में कुल 138 भारतीय यात्री और क्रू मेंबर्स सवार हैं। टोक्यो में भारतीय दूतावास इस पर नजर बनाए हुए है।

स्पेन के बार्सिलोना में भी कोरोना वायरस के खौफ का असर दिखा

इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया है। WHO के मुखिया ने कहा है कि कोरोना वायरस दुनिया के लिए आतंकवाद से भी ज्यादा खतरनाक है। बता दें कि स्पेन के बार्सिलोना में भी कोरोना वायरस के खौफ का असर दिखा है। यहां पर होने वाले दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस को रद्द कर दिया गया है।

चीन ने हुबेई में कम्युनिस्ट पार्टी के बड़े नेता को बर्खास्त कर दिया

गुरुवार को चीन ने हुबेई में कम्युनिस्ट पार्टी के बड़े नेता को बर्खास्त कर दिया। उन पर मामले को सही तरह से नहीं संभालने का आरोप लगा है। बुधवार को ही कोरोना वायरस ने 242 लोगों की जान ले ली जो कि मंगलवार से दोगुनी है। वायरस फैलने के बाद से ये मौत का अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसी के साथ मौत का आंकड़ा 1355 पहुंच चुका है।

हुबेई राज्य की राजधानी वुहान में कोविड -19 ( COVID-19) की चपेट में 14.800 नए लोग आ गए

हुबेई राज्य की राजधानी वुहान में कोविड -19 ( COVID-19) की चपेट में 14.800 नए लोग आ गए हैं। पीड़ितों की पहचान के लिए अपनाए गए नए तरीके के बाद ये नया आंकड़ा सामने आया है। पूरे चीन में कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या 60 हजार के पार जा चुकी है। करीब 25 देशों ने इस बात की पुष्टि की है कि उनके यहां कोरोना वायरस के केस मिले हैं। कई देशों ने हुबेई से अपने नागरिकों को निकाला है। चीन के बाहर दो मौतों की पुष्टि हुई है। एक हांगकांग में और एक फिलीपींस में।

कोरोना वायरस के चलते दुनिया का सबसे बड़ा टेक इवेंट MWC 2020 रद्द 

वियतनाम ने अब तक 16 केसों की पुष्टि की, इनमें से अधिकतर विन फुक प्रांत में 

वियतनाम की सरकारी मीडिया के मुताबिक, राजधानी हनोई के उत्तर पूर्व के 10 हजार लोगों के बीच कुछ केस सामने आने के बाद यहां लॉकडाउन किया गया है वियतनाम ने अब तक 16 केसों की पुष्टि की है। इनमें से अधिकतर विन फुक प्रांत में हैं।

उत्तर कोरिया में अभी तक कोरोना वायरस का कोई केस नहीं मिला 

उत्तर कोरिया की आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक, देश एक महीने तक विदेशियों और कोरोना पीड़ित लोगों को अलग-थलग रखेगा। रिपोर्ट के आधार पर इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। हालांकि यहां अभी तक कोरोना वायरस का कोई केस नहीं मिला है।

हुबेई की राजधानी वुहान के पार्टी प्रमुख मा गोक्यांग को बर्खास्त कर दिया

चीन ने हांगकांग के मामलों को देखने वाले प्रमुख अधिकारी को बदल दिया है। चाइनीज पीपल्स पॉलिटिकल कंसलटेटिव कॉन्फ्रेंस के उप-प्रमुख 67 साल के शिया बालोंग को बदल दिया गया है। ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, हुबेई की राजधानी वुहान के पार्टी प्रमुख मा गोक्यांग को बर्खास्त कर दिया गया है। उन पर मामले को सही तरीके से नहीं संभालने का आरोप है।

सिंगापुर में एक अधिकारी ने बताया कि हमें नहीं पता कि वायरस को फैलने से रोकने के प्रयास में हम कितना सफल होंगे?

सिंगापुर में एक अधिकारी ने बताया कि यहां कोरोना वायरस से पीड़ितों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि ये लगातार फैल रहा है। सिंगापुर टास्क फोर्स के सह अध्यक्ष लॉरेंस वोंग ने कहा, हम नहीं जानते कि ये सही हो जाएगा या और गंभीर, बाद में किस तरह के हालात होंगे बता नहीं सकते। हमें नहीं पता कि वायरस को फैलने से रोकने के प्रयास में हम कितना सफल होंगे?

जापान के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि एक क्रूज शिप में 44 और लोग कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए

गुरुवार को जापान के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि एक क्रूज शिप में 44 और लोग कोरोना वायरस से पीड़ित पाए गए हैं (इनमें दो भारतीय भी हैं)। स्वास्थ्य मंत्री कासुनोबु काटो ने बताया कि 221 टेस्ट के बाद 44 नए मामले सामने आए हैं। डायमंड प्रिसेंज में मौजूद 218 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। पीड़ितों को अलग-थलग करने के लिए तैनात अधिकारी भी इसकी चपेट में आ गया है।

Loading...
loading...

Related Post

अमिताभ को ट्रिब्यूट

अभिषेक ने वीड‍ियो शेयर कर पिता अमिताभ को दिया ट्रिब्यूट , बच्चा बच्चा बोले बच्चन

Posted by - September 27, 2019 0
मुंबई। सदी के महानायक अमिताभ बच्चन दादा साहेब फाल्के अवार्ड के लिए चुने गए हैं। तीन दिन पहले इस अवार्ड…
दिग्विजय सिंह

शरद पवार के उत्तराधिकारी की समस्या हुई हल, बधाई सुप्रिया: दिग्विजय सिंह

Posted by - November 24, 2019 0
नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सबको चौंकाते हुए भाजपा और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने राज्य में शनिवार को सरकार बना…
जामिया विश्वविद्यालय

जामिया विश्वविद्यालय के छात्र अफवाहों से न हों गुमराह: कुलपति नजमा अख्तर

Posted by - December 20, 2019 0
नई दिल्ली। जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने शुक्रवार को छात्रों से अफवाहों से गुमराह नहीं…