शेयर बाजार

सेंसेक्स जहां मामूली बढ़त के साथ हुआ बंद, वहीं निफ्टी में दिखी कमजोरी

62 0

बिजनेस डेस्क। शेयर बाजार में लगातार उतार-चढ़ाव बना रहता हैं कभी यह भारी बढ़त के खुलता-बंद होता हैं तो कभी भारी गिरावट के साथ मगर आज शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। हालांकि सेंसेक्स जहां मामूली बढ़त के साथ बंद हुआ, वहीं निफ्टी में कमजोरी देखने को मिली।

आईटी और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में गिरावट से यह असर दिखा। यस बैंक का शेयर तीन फीसदी गिर गया। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज और एयरटेल के शेयरों में तेजी से बाजार में हलकी बढ़त देखने को मिली। निफ्टी 12050 के नीचे बंद हुआ।

सेंसेक्स 8.36 अंक बढ़कर 40,802.17 अंकों पर और निफ्टी 7.85 अंक गिरकर 12,048.20 पर बंद हुआ। मिडकैप इंडेक्स 119 अंक गिरकर 17,103 पर बंद हुआ है। बैंक शेयरों पर बने दबाव की वजह से बैंक निफ्टी 75 अंक गिरकर 31,871 पर बंद हुआ है। टेलीकॉम शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली। बीएसई का टेलीकॉम इंडेक्स 2.64 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

प्रियंका और निक एक न्यूबॉर्न बेबी के साथ सोशल मीडिया पर हो रहे जमकर वायरल 

टेलीकॉम कंपनियों ने बढ़त के साथ की कारोबारी

सुबह के कारोबार में बीएसई में वोडाफोन 16.11 फीसदी, भारती एयरटेल 8.33 फीसदी, रिलायंस 3.91 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। आर्थिक वृद्धि के कमजोर आंकड़ों, रुपये की कमजोरी और कच्चे तेल के भाव में उछाल के बावजूद स्थानीय शेयर बाजार की शुरूआत तेज रही। बाजार सूत्रों के अनुसार चीन के औद्योगिक क्षेत्र के उत्पादन आंकड़ों में सुधार से प्रमुख एशियायी शेयर बाजारों में तेजी का रुझान था।

रिलायंस , टाटा मोटर्स , हिंदुस्तान यूनीलीवर, इंडसइंड बैंक , एक्सिस बैंक, इन्फोसिस और टीसीएस भी तेजी पर थे। इसके विपरीत टेक महिंद्रा (2.55%)ओएनजीसी, बजाज फाइनेंस, पावर ग्रिड, टाटा स्टील और सन फार्मा में गिरावट का रुझान था।

उज्जीवन का आईपीओ हुआ 76 फीसदी सब्सक्राइब

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक का आईपीओ आज पहले दिन ही बीएसई पर 76 फीसदी सब्सक्राइब हो गया, जिसमें खुदरा निवेशकों ने 4.34 गुणा ज्यादा आवेदन किया है। एनएसई पर यह आईपीओ 1.75 गुणा ज्यादा सब्सक्राइब हो गया।

loading...
Loading...

Related Post

फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस फिर बने मुख्यमंत्री, अजित पवार डिप्टी सीएम

Posted by - November 23, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी रस्साकस्सी के बीच भाजपा ने बाजी मार ली है। बीजेपी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के…

नेहरू-गांधी परिवार के तीन सदस्यों को मिला भारत रत्न, इंदिरा गांधी सम्माान की गई सम्मानित

Posted by - May 10, 2019 0
नई दिल्ली। भारत रत्न मानवीय प्रयास के किसी भी क्षेत्र में सर्वोच्च क्रम की सेवा के लिए  पुरस्कार है। नेहरू-गांधी…