IGI airport

IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया हथियारों का जखीरा, पति-पत्नी गिरफ्तार

72 0

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI airport) पर हथियारों की तस्करी करने वाले एक दंपति को सीमा शुल्क अफसरों ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से 45 पिस्तौल बरामद की हैं। जगजीत सिंह के पास दो ट्रॉली बैग थे, जब तलाशी ली गई तो उसमे से 45 पिस्तौल बरामद हुई है। वियतनाम के ची मिन्ह शहर से दंपति दिल्ली पहुंचे थे और उनके साथ डेढ़ वर्षीय बच्ची भी थी। वियतनाम से दिल्ली पहुंचे जगजीत सिंह और उनकी पत्नी जसविंदर कौर को संदिग्ध प्रोफाइल के आधार पर आईजीआई पर रोका गया। दोनों डिफेंस कालोनी गुरुग्राम के रहने वाले हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ‘बैलिस्टिक रिपोर्ट’ में इस बात की पुष्टि हुई है की ये हथियार पूरी तरह से काम करने योग्य हैं। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी डेढ़ वर्षीय बच्ची को उसकी दादी को सौंप दिया गया है। मामले की जांच जारी है। कस्टम अधिकारियों में बताया जगजीत ने पूछताछ में बताया कि दोनों ट्राली बैग उसके बड़े भाई मंजीत के हैं। पेरिस से दिल्ली पहुंचे मंजीत की फ्लाइट भी उसी समय दिल्ली पहुंची थी। जब उनकी फ्लाइट पहुंची तो दोनों टर्मिनल थ्री पर मिले थे।

द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देते हुए कांग्रेस नेता ने हाईकमान को दी नसीहत

आरोप है कि यहीं पर मंजीत ने दोनों ट्राली बैग जगजीत को दे दी लेकिन जगजीत एवं उसकी पत्नी ने बैग पर लगा पेरिस का टैग हटा दिया था ताकि किसी को संदेह न हो। अब कस्टम अधिकारी मंजीत की तलाश कर रही हैं। वे इससे पहले भी इसी प्रकार तुर्की से एयर पिस्टल की एक बड़ी खेप दिल्ली में ला चुके हैं। तुर्की से 25 एयर पिस्टल ला कर उसे बड़े आराम से आईजीआई एयरपोर्ट से निकालने में कामयाब रहे थे। अब कस्टम इस मामले की भी जांच कर रही है। साथ ही इनकी पृष्ठभूमि भी खंगाल रही है।

फिल्मी स्टाइल में पेशी पर आए गैंगस्टर को छुड़ा ले गए साथी, सिपाही घायल

Related Post

IAS अफसर के धर्मांतरण से जुड़े वीडियो पर योगी सरकार सख्त, 7 दिन में मांगी रिपोर्ट

Posted by - September 28, 2021 0
लखनऊ। यूपी के एक आईएएस अधिकारी का धर्मांतरण को लेकर एक विवादित वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।.इसकी जांच…

शांति और सुरक्षा का भरोसा दे रहा तालिबान मगर अफगान सिख-हिंदुओं को भरोसा नहीं

Posted by - August 18, 2021 0
अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा सत्ता पलट के बाद वहां बरसों से रह रहे सिख समुदाय के लोग चिंतित हैं। लोगों…
नेट बैंकिंग के जरिये विदेश में धन ट्रांसफर करता था सलीम

नेट बैंकिंग के जरिये विदेश में धन ट्रांसफर करता था सलीम

Posted by - March 2, 2021 0
यूपी एसटीएफ द्वारा अयोध्या से गिरफ्तार किये गये नेपाली नागरिक सलीम ने खुलासा किया है कि उसके साथ के कई अन्य नेपालियों ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये बैंक खाता खोलवाकर रुपये लेन-देन कर रहे हैं। ऐसे लोगों ने यूपी के विभिन्न शहरों में यहां की आईडी तक बनवा रखी है। सलीम से पूछताछ के बाद एसटीएफ उसके ऐसे कई नेपाली नागरिकों की तलाश कर रही है। सलीम को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। वह वाट्सएप कॉल के जरिए पाकिस्तान, सऊदी अरब और सूडान के नागरिकों से भी बात भी करता था। उसके पास से फर्जी आधार कार्ड और नेपाली दस्तावेज बरामद हुए थे। शाहजहांपुर में 3 स्कूली छात्राएं लापता यूपी एसटीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि सलीम की गिरफ्तारी के बाद उसके गहन पूछताछ की गयी। पूछताछ में बताया कि उसके साथ नेपाल से आये कई और साथियों ने यूपी के विभिन्न जिलों में फर्जी दस्तावेज तैयार कर विभिन्न बैंकों में खाते खुलवा रखे हैं जिनके जरिये वे लोग रुपये का ट्रांजेक्शन करते हैं। वे लोग नेट बैंकिग के जरिये विदेशों में धन ट्रांसफर कर रहे हैं। सलीम ने ऐसे अपने कई साथियों के नाम पते भी बताए हैं। सलीम से पूछताछ के बाद एसटीएफ ऐसे लोगों के बारे में पता लगाने में जुटी है। नेपाल के बांके जिले के लक्षनपुर, नेपालगंज का रहने वाले मो. सलीम खान को यूपी एसटीएफ ने कल गिरफ्तार किया था। दरअसल, एसटीएफ को काफी समय से सूचना मिल  रही थी कि एक संदिग्ध व्यक्ति अयोध्या व उसके आस पास के जिलों में अलग-अलग स्थान पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अपनी पहचान को छिपाकर रह रहा है। इस सूचना पर एसटीएफ की एक टीम छानबीन में लगायी गयी थी। जांच में पता चला कि ये व्यक्ति नेपाली नागरिक सलीम खान है। उसने अपनी जन्म तिथि व अन्य पहचान छिपाकर फर्जी दस्तावेज से अपना आधार बनवाया है जिसका नम्बर 381360937629 है। उसी आधार पर उसने भारतीय मोबाइल सिम कार्ड लिया है और वर्ष-2016 में श्रावस्ती में इलाहाबाद व इण्डियन बैंक की हेमपुर ब्रांच में खाता संख्या खुलवाया है। यूपी पंचायत चुनाव में इस बार उम्मीदवारों को मिलेंगे ये चिन्ह…