IGI airport

IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया हथियारों का जखीरा, पति-पत्नी गिरफ्तार

110 0

नई दिल्ली: इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI airport) पर हथियारों की तस्करी करने वाले एक दंपति को सीमा शुल्क अफसरों ने गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से 45 पिस्तौल बरामद की हैं। जगजीत सिंह के पास दो ट्रॉली बैग थे, जब तलाशी ली गई तो उसमे से 45 पिस्तौल बरामद हुई है। वियतनाम के ची मिन्ह शहर से दंपति दिल्ली पहुंचे थे और उनके साथ डेढ़ वर्षीय बच्ची भी थी। वियतनाम से दिल्ली पहुंचे जगजीत सिंह और उनकी पत्नी जसविंदर कौर को संदिग्ध प्रोफाइल के आधार पर आईजीआई पर रोका गया। दोनों डिफेंस कालोनी गुरुग्राम के रहने वाले हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि ‘बैलिस्टिक रिपोर्ट’ में इस बात की पुष्टि हुई है की ये हथियार पूरी तरह से काम करने योग्य हैं। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी डेढ़ वर्षीय बच्ची को उसकी दादी को सौंप दिया गया है। मामले की जांच जारी है। कस्टम अधिकारियों में बताया जगजीत ने पूछताछ में बताया कि दोनों ट्राली बैग उसके बड़े भाई मंजीत के हैं। पेरिस से दिल्ली पहुंचे मंजीत की फ्लाइट भी उसी समय दिल्ली पहुंची थी। जब उनकी फ्लाइट पहुंची तो दोनों टर्मिनल थ्री पर मिले थे।

द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देते हुए कांग्रेस नेता ने हाईकमान को दी नसीहत

आरोप है कि यहीं पर मंजीत ने दोनों ट्राली बैग जगजीत को दे दी लेकिन जगजीत एवं उसकी पत्नी ने बैग पर लगा पेरिस का टैग हटा दिया था ताकि किसी को संदेह न हो। अब कस्टम अधिकारी मंजीत की तलाश कर रही हैं। वे इससे पहले भी इसी प्रकार तुर्की से एयर पिस्टल की एक बड़ी खेप दिल्ली में ला चुके हैं। तुर्की से 25 एयर पिस्टल ला कर उसे बड़े आराम से आईजीआई एयरपोर्ट से निकालने में कामयाब रहे थे। अब कस्टम इस मामले की भी जांच कर रही है। साथ ही इनकी पृष्ठभूमि भी खंगाल रही है।

फिल्मी स्टाइल में पेशी पर आए गैंगस्टर को छुड़ा ले गए साथी, सिपाही घायल

Related Post

तालिबानी लड़ाकों को अफगानिस्तान में भारतीय संपत्ति टारगेट करने का निर्देश

Posted by - July 18, 2021 0
अफगानिस्तान में आतंकी गुट तालिबान में बड़ी संख्या में शामिल हुए पाकिस्तानी लड़ाकों को बीते कुछ वर्षों में युद्धग्रस्त अफगानिस्तान…