CM Vishnudev Sai

छत्तीसगढ़ की 11 सीटें जीतकर मोदी को दे रहे, झारखंड के लोग भी 14 सीटें मोदी को दें : विष्णु देव साय

27 0

साहिबगंज/पाकुड़/दुमका (झारखंड)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) ने बुधवार को राज्य के साहिबगंज जिले के बरहेट, पाकुड़ जिले के अमरापाड़ा और दुमका जिले के शिकारीपाड़ा में जनसभाएं कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सात मई को लोकसभा का चुनाव संपन्न हो चुका है और हम प्रदेश की सभी 11 सीटें जीतकर मोदी को दे रहे हैं। उन्होंने झारखंड की जनता से प्रदेश की सभी 14 सीटें पीएम मोदी को देने का आग्रह किया।

साय (CM Sai) ने कहा कि झारखंड के लोगों को जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन की सरकार ने खूब भरमाया। हमेशा यही भ्रम फैलाते हैं कि मोदी और भाजपा सरकार आई तो यहां के जल, जंगल, जमीन को लूट लेगी जबकि पूरे झारखंडवासियों को पता है कि यहां के जमीन को लूटने वाला एक मात्र आदमी यहां के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन हैं। झारखंड के लिए दुर्भाग्य की बात है कि आज यहां के पूर्व मुख्यमंत्री जमीन लूटने के मामले में, माइंस के लिए जमीन लेने के मामले में जेल में हैं।

आदिवासियों की विरोधी जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन

साय (CM Sai)  ने कहा कि कांग्रेस और जेएमएम ने आदिवासियों का कोई विकास नहीं किया। उसे केवल बंधुआ मजदूर और वोट बैंक समझा। भाजपा ने आदिवासियों का भरपूर सम्मान किया और आगे भी करेगी। गठबंधन सरकार को घेरते हुए विष्णु देव साय ने कहा कि यहां की सरकार में मंत्री, कांग्रेस नेता आलमगीर आलम के पीएस के घर से करोड़ों रुपये निकलता है। कांग्रेस के एक सांसद धीरज कुमार के यहां छापा पड़ता है तो उनके यहां से 351 करोड़ रुपये निकलता है। ये सारा जनता का पैसा है। उन्होंने कांग्रेस और जेएमएम को चोर-चोर मौसेरे भाई बताते हुए जनता से उसे उखाड़ फेंकने की बात कही।

मोदी को तीसरी बार देश की बागडोर सौंपने का चुनाव

साय (CM Sai) ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश की बागडोर सौंपने का चुनाव है। मोदी गरीब परिवार से आते हैं। इसलिए गरीबों की पीड़ा उन्हें पता है। मोदी 18 घंटे काम करते हैं। गरीबों को गैस सिलेंडर देने, घर बनाने, स्वच्छ पानी, उपचार की सुविधा, खाता खुलवाने से लेकर स्वच्छता शौचालय बनवाने का काम मोदी की सोच से संभव हुआ है। जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के साथ देश को आतंकवाद से मुक्ति दिलाने का काम पिछले दस साल में हुआ है।

डबल इंजन सरकार-खुशियां अपार

साय (CM Sai) ने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने से काफी लाभ होता है। छत्तीसगढ़ में 15 साल भाजपा की सरकार थी लेकिन पांच साल के लिए कांग्रेस ने सत्ता संभाली तो भ्रष्टाचार को जमकर बढ़ावा मिला। तीन महीने पहले आई भाजपा सरकार ने एक बार फिर विकास कार्यों को गति दे रही है। डबल इंजन की सरकार ने किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं।

विष्णु देव साय (CM Sai) ने सभा की शुरुआत में कहा कि झारखंड उनका ननिहाल है। झारखंड से छत्तीसगढ़ का रोटी-बेटी का रिश्ता है। एक नवंबर, 2000 को छत्तीसगढ़ बना और पंद्रह नवंबर, 2000 को झारखंड बना। दोनों राज्य एक साथ पैदा हुए हैं। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारत का गौरव बढ़ाने वाले नरेन्द्र मोदी को हमें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। झारखंड की सभी 14 सीटें उनकी झोली में डालनी है। इसके लिए यहां की जनता का भरपूर सहयोग मिले यही आग्रह करने आया हूं।

Related Post

कांग्रेस का सत्याग्रह

नागरिकता कानून: कांग्रेस का सत्याग्रह है आज, राहुल-प्रियंका ने लोगों से की ये अपील

Posted by - December 23, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ और प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में सोमवार को दिन में सत्याग्रह…
CM Dhami

40 करोड़ से टनकपुर, काशीपुर और कोटद्वार रेलवे स्टेशन का होगा पुनर्विकास, मोदी ने दी सौगात

Posted by - February 26, 2024 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) एवं रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव का आभार प्रकट…
IGNOU

इग्नू में जर्नलिज्म एवं मास कम्युनिकेशन में परास्नातक पाठ्यक्रम शुरू

Posted by - December 13, 2019 0
लखनऊ। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) के पत्रकारिता एवं न्यू मीडिया स्टडीज़ विद्यापीठ ने एक नये कार्यक्रम-जर्नलिज्म व मास…