PUBG Mobile की भारत में वापसी हुई कंफर्म! कंपनी ने किया ये बड़ा ऐलान

507 0

टेक्नोलॉजी डेस्क.    PUBG Mobile के फैन्स के लिए दिवाली के इस ख़ास मौके पर एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. यूथ का फेवरेट PUBG Mobile गेम एक बार फिर से भारत में वापस आ रहा है. ये ऐलान खुद PUBG कॉरपोरेशन ने आधिकारिक तौर पर किया है. आज PUBG की सहायक कोरियन कंपनी KRAFTON Inc. ने घोषणा की है कि वो PUBG Mobile India को लॉन्च करने की तैयारी में है. ये गेम मुख्य तौर पर भारत के लिए ही बनाया गया है और चीनी कंपनी के साथ इस बार कंपनी की कोई पार्टनर्शिप नहीं होगी.

बॉलीवुड एक्टर आसिफ बसरा ने की खुदकुशी!

गौरतलब है कि जून के आखिर में साइबर सिक्यॉरिटी से जुड़े रिस्क को देखते हुए भारत सरकार की ओर से PUBG Mobile पर बैन लगा दिया गया था. लेकिन कंपनी ने कहा है कि वो इस बार पब्लिशर के तौर पर चीनी कंपनी Tenncent के साथ मिल कर भारत में गेम नहीं लाएगी. ये नया PUBG Mobile India ऐप डेटा सिक्योरिटी को बेहतर तरीक़े से फ़ॉलो करेगा.

PUBG कॉरपोरेशन ने भारतीय गेमिंग इंडस्ट्री में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का भी एलान किया है. कंपनी ने प्रेस रिलीज में कहा है कि उसकी पैरेंट कंपनी Krafton Inc भारत में 100 मिलियन डॉलर का निवेश करेगी. यह निवेश भारत में गेम्स, ई स्पोर्ट्स, इंटरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्रीज के लिए है.

बता दे की इस नये गेम को भारत में ही डेवलप किया जा रहा है. कंपनी ने भारत में अपनी सब्सिडियरी PUBG Mobile India को क्रिएट किया है ताकि प्लेयर्स के साथ कम्युनिकेशन सर्विस को भी बेहतर किया जा सके. इसके लिए कंपनी ने पिछले दिनों 100 कर्मचारियों को भारत में हायर किया था. ये कर्मचारी खास तौर पर esports और गेम डेवलपमेंट के लिए लोकली काम करेंगे. साथ ही साथ, कंपनी लोकल बिजनेसेज के साथ मिलकर गेमिंग सर्विस को मजबूत करेगी.

कंपनी ने हालाँकि ये अभी नहीं बताया है कि ये गेम लॉन्च कब किया जाएगा. कंपनी के आधिकारिक स्टेटमेंट में ये ज़रूर कहा गया है कि जल्द ही इससे जुड़ी जानकारी शेयर की जाएगी. जाहिर सी बात है फैन्स को अब इस PUBG Mobile India गेम का बेसब्री से इन्तेजार है.

 

 

Loading...
loading...

Related Post

Mithali Raj

महिला क्रिकेट पर मिताली राज ने जताई चिंता, ट्रेनिंग पर उठाए सवाल

Posted by - September 22, 2020 0
नई दिल्ली। भारतीय महिला वनडे क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने टीम भविष्य के कार्यक्रमों को लेकर बड़ा बयान…
RBI ने एक दशक बाद ब्याज दरों में की सबसे बड़ी कटौती

RBI ने एक दशक बाद ब्याज दरों में की सबसे बड़ी कटौती, तीन महीने किश्तों में राहत

Posted by - March 27, 2020 0
मुंबई। भारतीय रिजर्व बैंक ने काेरोना वायरस के कारण 21 दिवसीय राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन से आर्थिक गतिविधियां बंद हैं। इसके मद्देनजर…