अमिताभ बच्‍चन

कोरोना वायरस को मात देने के लिए जरूर देखें अमिताभ बच्‍चन का ये नया वीडियो

245 0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर इन दिनों कई तरह की जानकारी सामने आ रही है। कई मैसेज में तो इस बीमारी से बचने का दावा किया जा रहा है, लेकिन असल में COVID19 से बचने का एकमात्र उपाय है। इसे फैलने से रोकना और कुछ बेहद जरूरी बातों का ध्‍यान रखना है। इसी बात का संदेश अब बॉलीवुड के महानायक अभिताभ बच्‍चन ने एक नए विज्ञापन में दिया है।

नए वीडियो में अमिताभ बच्‍चन कहते दिख रहे हैं कि COVID19 को फैलने से जा सकता है रोका

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्‍यूरो (पीआईबी) की तरफ से एक नया वीडियो जारी किया है, जिसमें अमिताभ उन बातों पर ध्‍यान दिला रहे हैं, जो इस बीमारी को फैलने से रोकने में बहुत जरूरी है। इस नए वीडियो में अमिताभ बच्‍चन कहते दिख रहे हैं कि COVID19 को फैलने से रोका जा सकता है। इसके लिए हमें बचाव के कुछ तरीके अपनाने होंगे। जैसे खांसते या छींकते वक्‍त रुमाल या टिशू का इस्‍तेमाल करतें है। तो इस्‍तेमाल ट‍िशू को तुरंत ढक्‍कनदार कचरे के डिब्‍बे में डालें। अपनी नाक, आंख और मुंह पर हाथ न लगाएं। अपने हाथों को समय-समय पर साबुन और पानी से धोएं।

कोरोना वायरस : महाराष्ट्र में सरकारी कार्यालय सात दिन तक बंद

इसके अलावा भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। अगर आपको खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो दूसरों से दूरी बनाए रखें। ऐसे लक्षण दिखने पर डॉक्‍टर से सलाह लें। अस्‍पताल में मुंह पर मास्‍क या रुमाल लगा कर ही जाएं।

देखें ये वीडियो…

बता दें कि अभी तक देश में कोरोना वायरस के 137 मामले सामने आ चुके हैं। इस वायरस से अभी तक देश में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। अपने इस वीडियो से पहले अमिताभ बच्‍चन कोरोना वायरस पर एक कविता भी सुना चुके हैं। उनके देसी अंदाज की ये कविता सोशल मीडिया पर काफी हिट हुई थी।

Loading...
loading...

Related Post

कपिल शर्मा शो

कपिल शर्मा शो में खुलासा: इस अभिनेत्री को 21 साल की उम्र में पड़ा था पहला थप्पड़

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। ‘द कपिल शर्मा शो’ में अक्सर बॉलीवुड सितारे अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए आते रहते हैं। ऐसे…

इंदीवर अशोक भाटिया अब भास्कर चंद्र और श्रीधर चारी के साथ अच्छी मराठी फिल्मे प्रोड्यूस करेंगे

Posted by - November 11, 2019 0
नोबेल थॉट्स (फिल्म प्रोडक्शन कंपनी) के इंदीवर अशोक भाटिया, श्री ओमकार आर्ट्स (फिल्म प्रोडक्शन कंपनी)और साईश्री  क्रिएशन (फिल्म प्रोडक्शन कंपनी) …
इंडिगो एयरलाइंस

इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान को स्टेयरिंग पायलट के बजाय संभाला एक यात्री ने

Posted by - December 2, 2019 0
नई दिल्ली। बीते शनिवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर घनी धुंध से कम दृश्यता की परिस्थितियां के कारण  पुणे से दिल्ली…