अमिताभ बच्‍चन

कोरोना वायरस को मात देने के लिए जरूर देखें अमिताभ बच्‍चन का ये नया वीडियो

125 0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर इन दिनों कई तरह की जानकारी सामने आ रही है। कई मैसेज में तो इस बीमारी से बचने का दावा किया जा रहा है, लेकिन असल में COVID19 से बचने का एकमात्र उपाय है। इसे फैलने से रोकना और कुछ बेहद जरूरी बातों का ध्‍यान रखना है। इसी बात का संदेश अब बॉलीवुड के महानायक अभिताभ बच्‍चन ने एक नए विज्ञापन में दिया है।

नए वीडियो में अमिताभ बच्‍चन कहते दिख रहे हैं कि COVID19 को फैलने से जा सकता है रोका

प्रेस इंफॉर्मेशन ब्‍यूरो (पीआईबी) की तरफ से एक नया वीडियो जारी किया है, जिसमें अमिताभ उन बातों पर ध्‍यान दिला रहे हैं, जो इस बीमारी को फैलने से रोकने में बहुत जरूरी है। इस नए वीडियो में अमिताभ बच्‍चन कहते दिख रहे हैं कि COVID19 को फैलने से रोका जा सकता है। इसके लिए हमें बचाव के कुछ तरीके अपनाने होंगे। जैसे खांसते या छींकते वक्‍त रुमाल या टिशू का इस्‍तेमाल करतें है। तो इस्‍तेमाल ट‍िशू को तुरंत ढक्‍कनदार कचरे के डिब्‍बे में डालें। अपनी नाक, आंख और मुंह पर हाथ न लगाएं। अपने हाथों को समय-समय पर साबुन और पानी से धोएं।

कोरोना वायरस : महाराष्ट्र में सरकारी कार्यालय सात दिन तक बंद

इसके अलावा भीड़-भाड़ वाली जगह पर जाने से बचें। अगर आपको खांसी, बुखार या सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो दूसरों से दूरी बनाए रखें। ऐसे लक्षण दिखने पर डॉक्‍टर से सलाह लें। अस्‍पताल में मुंह पर मास्‍क या रुमाल लगा कर ही जाएं।

देखें ये वीडियो…

बता दें कि अभी तक देश में कोरोना वायरस के 137 मामले सामने आ चुके हैं। इस वायरस से अभी तक देश में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। अपने इस वीडियो से पहले अमिताभ बच्‍चन कोरोना वायरस पर एक कविता भी सुना चुके हैं। उनके देसी अंदाज की ये कविता सोशल मीडिया पर काफी हिट हुई थी।

Loading...
loading...

Related Post

भारत में चांद से नहीं आते हैं आतंकी

यूरोपीय यूनियन की पाक को लताड़ा, कहा- भारत में चांद से नहीं आते हैं आतंकी

Posted by - September 18, 2019 0
नई दिल्ली। कश्मीर मुद्दे का अंतरराष्ट्रीयकरण करने के मामले में पाकिस्तान एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। यूरोपीय यूनियन…
टी-20 सीरीज

INDvBAN: टी-20 सीरीज फतह के लिए बांग्लादेश भारत की इस कमजोरी पर करेगा वार

Posted by - November 10, 2019 0
गुजरात। बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम रविवार को टी-20 श्रृंखला के निर्णायक मुकाबला फतह करने…