क्रिसमस केक

Happy Christmas: मुंह का स्वाद बदलने के लिए बनाएं वनिला मार्बल फिलि चीज़केक

409 0

लाइफस्टाइल डेस्क। 25 दिसंबर यानि क्रिसमस पर्व के लिए सभी में काफी उत्साह देखने को मिलता हैं। सभी लोग इस पर्व की जमकर तैयारियां करते हैं। इस पर्व को लेकर सभी के मन में बहुत सारी कल्पनाएं होती हैं। जैसे खूबसूरती से सजा हुआ क्रिसमस ट्री, टेस्टी डिनर, स्वीट डैजर्ट और एक ताजा बेक्ड क्रिसमस केक ……।

लेकिन इस पर्व को पहले से अलग मनाने के लिए आज हम आपके लिए कुछ नया लेकर आए हैं। अधिकतर लोगों ने क्रिसमस पर प्लम केक खाया होगा, लेकिन अगर इस क्रिसमस केक के साथ आप कुछ नया ट्राई करेगें तो शायद ये दिन कुछ खास बन सकता है। क्रिसमस केक में प्लम केक सबसे पसंद किया जाने वाला केक है।

लेकिन क्यों न इस बार क्रिसमस पर आप अपने मुंह का स्वाद बदलें और वनिला मार्बल फिलि चीज़केक ट्राई करें। वनिला मार्बल फिलि चीज़ केक एक विशेष डेजर्ट की जगह ले सकता है और आपके बहुत पसंद आएगा। इसे घर पर बनाना काफी आसान है और इसमें ज्यादा मेहनत भी नहीं लगती। तो चलिए जल्दी से जन लेते हैं इस खास रेसिपी के बारें में…

सामग्री

ग्रॅहम क्रेकर क्रस्ट- 150 ग्राम

आइसिंग शुगर- 150 ग्राम

नमक- चुटकीभरक्रीम पनीर- 500 ग्राम

दिल्ली के किराड़ी इलाके में हुआ दर्दनाक हादसा, नौ लोगों की मौत 

वेनिला एक्सट्रैक्ट- 1 चम्मच

व्हिपिंग क्रीम- 350 ग्राम

विधि

इस चीज़ कक को बनाने के लिए सबसे पहले एक मिक्सिंग बाउल में क्रीम चीज़, आइसिंग शुगर, वनीला एक्सट्रैक्ट और नमक मिलाएं। अब आप एक ब्लेंडर में इन सबको डालें और एक चिकना पेस्ट तैयार कर लें।

अब आप मिक्सर की स्पीड को कम करते हुए धीरे-धीरे व्हीपिंग क्रीम डालें। मिक्सर की स्पीड को धीरे-धीरे बढ़ाएं और 3-5 मिनट के लिए सामग्री को मिलाएं।

इतना करने के बाद आप इस फिलिंग को अब ग्रॅहम क्रेकर क्रस्ट पर डालें और फर्म होने तक तक ठंडा करें। इसके बाद आप इसे 6 घंटे या रात भर के लिए ठंडा करें और फ्रिज में रख दें। एक बार यह ठंडा हो जाए, तो आप इसे सर्व कर सकते हैं।

Loading...
loading...

Related Post

रानी मुखर्जी

रानी मुखर्जी ने किया खुलासा,असली महिला पुलिस पर आधारित है’मर्दानी’

Posted by - December 8, 2019 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री रानी मुखर्जी अपनी ‘मर्दानी’ फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म ‘मर्दानी 2’ लेकर आ रही हैं। इस फिल्म को…
प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी बोलीं- प्राथमिक मुद्दों को छोड़ योगी सरकार फूट फैलाने में व्यस्त

Posted by - January 5, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को युवाओं को रोजगार, महिला सुरक्षा और देश की अर्थव्यवस्था को…