President

भारत का 15वां राष्ट्रपति चुनने के लिए शुरू हुआ मतदान

313 0

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के लिए आज 18 जुलाई को चुनाव शुरू हो चूका है। भारत का 15वां राष्ट्रपति (President) चुनने के लिए 4,000 से अधिक सांसद और विधायक आज अपना वोट डालेंगे। देश भर के सांसदों और विधायकों ने नया राष्ट्रपति चुनने के लिए मतदान शुरू किया है। NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा चुनाव में आमने-सामने हैं। कई क्षेत्रीय दलों ने द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन दिया है।

सपा के अखिलेश यादव को छोड़ कर मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (BSP), AIADMK, टीडीपी, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (BJD), नीतीश कुमार की जनता दल-यूनाइटेड (JDU), शिरोमणि अकाली दल, वाईएसआरसीपी और चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) समर्थन देने में शामिल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद पहुंचने के बाद कहा कि ये सत्र बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इसी समय राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव हो रहे हैं। आज मतदान भी हो रहा, देश को हकड़ नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति मिलेंगे। राष्ट्रपति चुनाव के बारे में राज्यसभा के महासचिव पीसी मोदी ने कहा कि मतदान सुबह 10 बजे शुरू हो चूका है और शाम 5 बजे समाप्त होगा। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं।

सावन का पहला सोमवार, आज रवि योग में रखें व्रत, जानें मुहूर्त

Related Post

CM Yogi addressed the prabudh conference

गलत वोट से कैराना में पलायन होता है, सही वोट से अपराधी पलायन करते है : योगी

Posted by - March 28, 2024 0
शामली । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने गुरुवार को यहां स्कॉटिश इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित प्रबुद्धवर्ग सम्मेलन को संबोधित किया।…

बड़ा स्कैंडल, सरकार के जवाब का इंतजार है – प्रियंका गांधी

Posted by - November 1, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय पत्रकारों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की कथित जासूसी के मामले को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने…
Republic Day

गणतंत्र दिवस को भव्य तरीके से मनाने के लिए योगी सरकार ने शुरू की तैयारी

Posted by - January 24, 2024 0
लखनऊ। रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपरांत पूरी तरह से भक्ति मय व राममय हो चुके उत्तर प्रदेश में 26…