Stock market

Stock Market ने पकड़ी रफ्तार, जोरदार तेजी से बढ़ा सेंसेक्‍स-निफ्टी

46 0

नई दिल्‍ली: पिछले सप्‍ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार (Stock market) ने तेजी बनाई रखी थी। वहीं आज के सप्ताह में सोमवार सुबह शेयर बाजार ने जोरदार शुरुआत की। निवेशकों ने आज सुबह से ही खरीदारी का रुख बनाए रखा जिससे सेंसेक्‍स फिर 54 हजार के पार चला गया। बाजार में शुरुआती बढ़त देखकर निवेशकों में उत्‍साह भर गया।

सुबह सेंसेक्‍स 308 अंकों की बढ़त के साथ 54,069 पर खुला और ट्रेडिंग शुरू की, जबकि निफ्टी 102 अंकों की बढ़त के साथ 16,151 पर खुला और कारोबार शुरू किया। सुबह 9.26 बजे सेंसेक्‍स 450 अंकों की बढ़त के साथ 54,237 पर ट्रेडिंग करने लगा, जबकि निफ्टी 130 अंकों की बढ़त के साथ 16,180 के स्‍तर पर पहुंच गया।

दांव लगा रहे निवेशक

आज सुबह से ही निवेशकों ने Infosys, Hindalco Industries, L&T, Tech Mahindra, Bajaj Finserv, Dr Reddy’s, Sun Pharma IndusInd Bank, HUL, Tata Steel और ICICI Bank जैसे शेयरों पर दांव लगाया। आज इन स्‍टॉक्‍स में शुरुआत से ही 1-2 फीसदी की बढ़त दिख रही है।

इसके अलावा HDFC, HDFC Bank, M&M, Britannia Industries जैसी कंपनियों के शेयरों में आज सुबह से ही बिकवाली दिख रही। यही कारण रहा कि ये स्‍टॉक्‍स टॉप लूजर की श्रेणी में चले गए, आज के कारोबार में बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप पर भी 0.8 फीसदी की तेजी दिख रही है।

आज सभी सेक्‍टर्स में तेजी

निफ्टी आईटी और मेटल सेक्‍टर आज पूरे बाजार की अगुवाई कर रहा है। आज के कारोबार में सभी सेक्‍टर्स बढ़त पर ट्रेडिंग कर रहे हैं। इन सेक्‍टर में 1.7 फीसदी की तेजी दिख रही है। इसके अलावा पीएसबी, रियल्‍टी और फार्मा सेक्‍टर भी आज तेज बढ़त पर कारोबार कर रहा है। BEL के स्‍टॉक आज सुबह के कारोबार में ही 4 फीसदी की बढ़त बना चुके हैं, जबकि Oberoi Realty के स्‍टॉक्‍स में 1.6 फीसदी की तेजी दिख रही है।

भारत का 15वां राष्ट्रपति चुनने के लिए शुरू हुआ मतदान

Related Post

EV

EV निर्माता इलेक्ट्रिक लास्ट माइल सॉल्यूशंस ने दिवालियेपन के लिए फाइल की

Posted by - June 13, 2022 0
वाशिंगटन: अमेरिकी वाणिज्यिक इलेक्ट्रिक वाहन (EV) निर्माता इलेक्ट्रिक लास्ट माइल सॉल्यूशंस इंक (ELMS) ने रविवार को कहा कि वह अपने…

या तो किसान रहेंगे या सरकार’, टिकैत बोले- केंद्र ने कॉरपोरेट्स को किसानों की लूट का रास्ता दिया

Posted by - June 22, 2021 0
कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में कमी के साथ ही नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन एक बार…