rasgulla

सफेद रसगुल्ला स्वाद से साथ-साथ स्वास्थ्य के लिए है रामबाण औषधि

877 0

नई दिल्ली। रसगुल्ला ( rasgulla) एक बंगाली मिठाई है। रसगुल्ला को खाने में बहुत ही ज्यादा मजा आता है। ऐसे में आप लोगों को ये नहीं पता होगा की रसगुल्ला खाने से कई तरह के फायदे भी होते हैं। बता दें कि रसगुल्ले का सेवन करने से शरीर की 3 बीमारियां जड़ से खत्म हो जाती है।  अब आइए हम आपको बताते हैं रसगुल्ला खाने से कौन-से फायदे होते हैं।

रसगुल्ला खाने से होने वाले फायदे

पील‍िया की बीमारी है रोजाना सुबह एक सफेद रसगुल्ला खाएं, तो उनकी पीलिया की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाता है। जिन लोगों को भी पेशाब करते समय जलन महसूस होती है। उनके लिए सफेद रसगुल्ला रामबाण औषधि है। जी दरअसल ऐसे लोगों को प्रतिदिन एक सफेद रसगुल्ला खाना चाहिए। आपको बता दें कि अगर आंखों में जलन होती है या आंखें पीली रहती है, तो रोज़ाना सुबह एक सफेद रसगुल्ला जरूर खाना चाहिए। क्योंकि इससे आंखे स्वस्थ रहती है और दिखाई बेहतरीन देता है।

RBI की नीतिगत घोषणा से बाजार में दिखी तेजी, बढ़त पर बंद हुए सेंसेक्स-निफ्टी

कैल्शियम की पूर्ति चूंकि रसगुल्ला छेना का बना होता है, यानी की पनीर । इसलिए दूध में पाये जाने वाला हेल्दी तत्व कैल्शियम भी प्रचुर मात्रा में देता है जिससे शरीर की हड्डियां मजबूत होती हैं । कुल मिलाकर रसगुल्‍ला खाना आपके लिए सेहतमंद है । इसमें दूध के सभी गुण मौजूद होते हैं और ये बहुत ही ईजी टू डायजेस्‍ट होता है।

न्‍यूट्रिशनल वैल्‍यू

100 ग्राम रसगुल्‍ला में 186 कैलोर‍ीज मौजूद होती है ज‍िसमें 153 कैलोर‍ीज कार्बोहाइड्रेड और 17 कैलोर‍ीज फैट और 16 कैलोर‍ीज प्रोटीन मौजूद होता है।

Loading...
loading...

Related Post

बंगाल में नहीं लागू होने देंगे NRC

अमित शाह पर ममता का पलटवार- बंगाल में नहीं लागू होने देंगे NRC

Posted by - November 20, 2019 0
कोलाकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के मुद्दे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह…
पीएम मोदी

आतंकवाद का मिलकर सफाया करेंगे भारत और श्रीलंका : पीएम मोदी

Posted by - February 8, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को श्रीलंका के प्रधानमंत्री महेन्द्रा राजपक्षे के साथ द्विपक्षीय स्तर की वार्ता की।…