Pushkar Singh Dhami

विपक्षियों के पास कोई मुद्दा नहीं, वह केवल सरकार को बदनाम करने में लगे हुए हैं: सीएम धामी

46 0

ऋषिकेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड में होने वाले नगर निगम, नगर पालिकाओं के साथ 2024 में होने लोकसभा चुनाव को भारतीय जनता पार्टी पूरी शिद्दत के साथ लडे़गी और पूर्ण बहुमत से जीतेगी। मुख्यमंत्री ने यह बात रायवाला में हुई भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति में कही।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने जोशीमठ आपदा (Joshimath Crisis) पर विपक्षी दलों की जा रही राजनीति पर तंज कसते हुए कहा कि यह राज्य के हित में नहीं है। राज्य सरकार जोशीमठ की घटना को लेकर बहुत संवेदनशील है। सरकार ने इसके लिए 8 संस्थाओं की कमेटी गठित की है, जिसे पीड़ित परिवारों के विस्थापन को लेकर एक विस्तृत रिपोर्ट बनाए जाने के लिए निर्देशित किया गया है। इसकी रिपोर्ट मिलते ही वह विस्थापन की प्रक्रिया को लागू कर देगी।

उन्होंने कहा कि सरकार का जोशीमठ आपदा पीड़ितों के लिए कार्य करने से वहां की जनता अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रही है। पूरे प्रदेश में सरकार और संगठन एकजुटता के साथ मिलकर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने कांग्रेस शासनकाल के दौरान प्रदेश भर में भ्रष्टाचार का जो पेड़ लगाया था, उसे उखाड़ने का कार्य किया है लेकिन कांग्रेस जोशीमठ जैसी संवेदनशील घटना पर भी राजनीतिक करने का कार्य किया है।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami)  ने कहा कि पूरे उत्तराखंड में सरकार के किए जा रहे विकास उन्मुख कार्यों को लेकर संगठन उनके साथ है जिसके चलते डबल इंजन की सरकार तत्परता से विकास कार्य कर रही है। इसमें ऑल वेदर रोड के निर्माण कार्य का मामला हो, या बदरीनाथ-केदारनाथ, गंगोत्री ओर यमुनोत्री को तीर्थाटन के रूप में विकसित किए जाने का कार्य हो, पूरे राज्य में विकास तेजी के साथ किए जा रहे हैं। क्योंकि हमारा संकल्प राज्य को बेहतर तरीके से सजाने व संवारने का है लेकिन कुछ लोग इस विकास कार्यों को पचा नहीं पा रहे हैं।इसके कारण वे सरकार के विरोध में लगातार बयानबाजी कर राज्य की छवि को खराब करने पर तुले हैं।

मुख्यमंत्री ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट के बयान का किया समर्थन-

मुख्यमंत्री ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के जोशीमठ के मामले में माओवादी गतिविधियों पर दिए गए बयान का समर्थन करते हुए कहा कि यह बात सही है कि कुछ संगठन राज्य के विरोध में मुहिम चला रहे हैं और राज्य की छवि खराब करने पर लगे हैं, जिनके विरुद्ध सरकार शक्ति के साथ कार्रवाई करने जा रही है। उन्होंने कहा कि औली में राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी ,जिसकी तैयारी भी प्रारंभ कर दी गई है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में चार धाम की यात्रा को लेकर उनकी सरकार काफी गंभीर है जिसके लिए कंट्रोल रूम, पंजीकरण कार्यालय स्थापित किए जा रहे हैं। ताकि किसी यात्री को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष चार धाम की यात्रा में आए यात्रियों का रिकॉर्ड टूटा है और इस वर्ष भी भारी संख्या में यात्रियों की संख्या आने की संभावना है जिसे लेकर तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके पास ना कोई मुद्दा हैं और ना विजन। वे आपस में ही गुटबाजी की शिकार होकर एक दूसरे को नीचा दिखाने पर लगे हैं। उनकी भारत जोड़ो और हाथ जोड़ो यात्रा भी इसी का शिकार हो गई है। राज्य की सरकार पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा है।

विद्युत उपभोक्ता केवाईसी कराएं, विद्युत सेवाओं को सरल बनाएं: एके शर्मा

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के संगठन के साथ मिलकर सरकार बेहतर कार्य कर रही है जिसके कारण वह आगामी नगर निगम ,नगर पालिका व स्थानीय निकायों और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पूरी तैयारी के साथ लड़ेगी,और दो तिहाई से अधिक बहुमत हासिल करेगी। इसी तैयारी को लेकर भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता गांव तक पहुंचेगा और पार्टी के विजन को उनके सम्मुख रखकर भारतीय जनता पार्टी को जिताने की अपील करेगा।

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद भट्टट, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान भी मौजूद थे।

Related Post

CM Dhami

श्रद्धालुओं की सुविधा के दृष्टिगत रात-दिन प्रगति पर है कार्य: सीएम धामी

Posted by - September 22, 2022 0
देहारादून। प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने गुरूवार को वर्चुअल माध्यम से  बद्रीनाथ एवं  केदारनाथ में चल रहे पुनर्निमाण कार्यों…
SBI से NEFT

SBI से NEFT करना हुआ आसान, जानें कितना देना होगा चार्ज

Posted by - December 22, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग के जरिए नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड्स ट्रांसफर (NEFT) सेवा मुहैया कराता…