CM Vishnudev Sai

विष्णु देव साय ने मय महतारी हंव कॉफी टेबल बुक का किया विमोचन

25 0

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Vishnudev Sai)  ने आज रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित महतारी वंदन योजना के राज्य स्तरीय शुभारंभ कार्यक्रम में जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित कॉफी टेबल बुक ‘मय महतारी हंव’ का विमोचन किया। इसमें प्रदेश के अलग-अलग इलाकों के महतारी वंदन योजना की 36 लाभार्थी महिलाओं की कहानियों को संजोया गया है। इस कॉफी टेबल बुक के माध्यम से लाभार्थी महिलाएं महतारी वंदन योजना को लेकर अपनी आकांक्षाओं और सपनों के साथ ही योजना से मिलने वाली धनराशि के उपयोग की योजनाएं साझा की हैं।

स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, कृषि मंत्री रामविचार नेताम और महिला एवं बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े भी कॉफी टेबल बुक के विमोचन के अवसर पर उपस्थित थीं। ‘मय महतारी हंव’ कॉफी टेबल पिक्टोरियल बुक में प्रदेश के विभिन्न जिलों की महिलाओं की कहानी है।

महतारी वन्दन योजना उनके लिए कितनी महत्वपूर्ण है, उनके जीवन में सालाना 12 हजार रुपए के क्या मायने हैं और वे किन जरूरतों में इस राशि का उपयोग करेंगी, इन्हें वे इसके माध्यम से साझा की हैं। इस कॉफी टेबल बुक में पहाड़ी कोरवा महिला, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, कबाड़ी व्यवसाय से जुड़ी महिला, गृहिणी और सब्ज़ी बेचने के व्यवसाय से जुड़ी महिलाओं की कहानी है।

छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री साय से मुलाकात की

‘मय महतारी हंव’ में संकलित खुशियों के नोटिफिकेशन की 36 कहानियां महतारी वन्दन योजना के प्रति महतारियों की खुशियों की कहानियां हैं। यह कॉफी टेबल बुक छत्तीसगढ़ महतारी को समर्पित है।

सांसद सुनील सोनी, विधायकगण राजेश मूणत, मोतीलाल साहू, पुरंदर मिश्रा, इंद्र कुमार साहू, अनुज शर्मा और गुरू खुशवंत साहेब, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के सचिव श्री पी. दयानंद और महिला एवं बाल विकास विभाग की सचिव शम्मी आबिदी सहित राज्य शासन के अनेक वरिष्ठ अधिकारी और जनप्रतिनिधि भी कॉफी टेबल बुक के विमोचन के दौरान मौजूद थे।

Related Post

‘लव जिहाद और नार्कोटिक जिहाद ,आतंकवाद में धकेली जा रहीं दूसरे धर्म की लड़कियां

Posted by - September 9, 2021 0
सायरो मालाबार चर्च से जुड़े पाला बिशप मार जोसेफ कल्लारनगट्ट ने आरोप लगाया कि ‘लव जिहाद के तहत गैर मुस्लिम…
CTET 2019

CTET 2019 : रिजल्ट घोषित 5.42 लाख अभ्यर्थी पास, महिलाओं ने मारी बाजी

Posted by - December 27, 2019 0
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने शुक्रवार को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET ) के दिसंबर परीक्षा का…