कोरोना संक्रमण में आई तेजी के कारण सुनील शेट्टी की बिल्डिंग हुई सील, तीसरी लहर?

58 0

देश में एक बार फिर से कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है। संक्रमण की दर में आई कमी को देखकर लोग अस्वस्थ हो रहे थे कि कोरोना की दूसरी लहर थम गई हैं। लेकिन अचानक से एक बार फिर संक्रमितो की संख्या बढ़ती हुई नजर आ रही है। वहीं दूसरी तरफ लोग छुट्टियों पर जा रहे हैं, इकट्ठा हो रहे हैं, पर्यटन स्थलों पर लोगों की भीड़ जमा हो रही है।लोग कोरोना वायरस प्रोटोकॉल का पालन भी नहीं कर रहे हैं। कोई नहीं जानता कि हमारा देश वायरस की आने वाली तीसरी लहर के परिणामों को झेल पाएगा या नहीं।

मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर स्थित पृथ्वी अपार्टमेंट बिल्डिंग को सील कर दिया गया है। इस बिल्डिंग में बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी का घर है। इमारत को सील करने के पीछे की वजह उसमें कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी नियमों के मुताबिक अगर किसी बिल्डिंग में कोरोना के पांच केस हैं तो उसे सील करना जरूरी है। यह कार्रवाई कोरोना मामलों की संख्या को नियंत्रित करने और घटाने के लिए की गई है। लेकिन बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी के फैंस के लिए कोई बुरी खबर नहीं है क्योंकि वह और उनका परिवार इस समय मुंबई से बाहर हैं।

पृथ्वी अपार्टमेंट बिल्डिंग में 30 मंजिलें और कुल 120 फ्लैट हैं। मुंबई के डी वार्ड के सहायक आयुक्त प्रशांत गायकवाड़ ने इमारत को सील करने की कार्रवाई की पुष्टि की है। मौजूदा हालात और अकेले मुंबई में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई के डी वार्ड में 10 जगहों को सील कर दिया गया है। सील किए गए 10 स्थानों की सूची में मालाबार हिल्स और पेडर रोड भी शामिल है। कोरोना की दूसरी लहर में 80 फीसदी मामले ऊंचे स्थानों से सामने आए।

सूत्रों के मुताबिक, अभिनेता सुनील शेट्टी के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि अभिनेता और उनका परिवार इस समय मुंबई से बाहर है। बॉलीवुड अभिनेता और उनका परिवार पिछले काफी समय से पृथ्वी अपार्टमेंट में रह रहा है। उनके अलावा, अन्य 25 परिवार भी इमारत में रहते हैं। इमारत में कोरोना के कुछ मामले थे जिन्हें सीधे अस्पताल ले जाया गया और इलाज किया गया।

संसद अहंकारी और अड़ियल हो तो देश में जनक्रांति निश्चित है- टिकैत ने मोदी सरकार पर बोला हमला

स्थिति को लेकर अधिक सतर्क रहने के लिए बीएमसी ने इमारत की कुछ मंजिलों को सील कर दिया है। तेजी से बढ़ते शहर महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कुछ समय के लिए कोरोना वायरस के घटते मामलों से राहत मिली, लेकिन कुछ हफ्तों से मामले फिर से काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। महाराष्ट्र और केरल दो ऐसी जगह हैं, जहां से सबसे ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं और ये दोनों जगह अब भी कोरोना के मामले बढ़ाने में अपना योगदान दे रही हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

पुरुष गर्भनिरोधक इंजेक्शन

भारत में दुनिया का पहला पुरुष गर्भनिरोधक इंजेक्शन जल्द हो सकता है लॉन्च

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर)  ने बताया कि दुनिया के पहले इंजेक्टेबल पुरुष गर्भनिरोधक के क्लिनिकल परीक्षण को…