उत्तराखंड: भाजपा मंत्री का दावा, हमने ऐसा ऐप बनाया है कि वह बारिश को भी कंट्रोल कर लेगा

514 0

उत्तराखंड सरकार में मंत्री धन सिंह रावत का एक अजीबोगरीब बयान सामने आया है जिसमें वे बारिश को कंट्रोल करने की बात कर रहे हैं। मंत्री जी ने कहा- अनुसंधान केंद्र है उनको भी जोड़ा है, हमने उसमें कहा है कि वह बता देंगे कि किस क्षेत्र में कितनी आपदा आने वाली है। उन्होंने कहा- अब तो ऐसा ऐप भी आ रहा है जिससे कहीं ज्यादा बारिश हो रही है तो बारिश को आगे पीछे कहीं कम ज्यादा कर सकते हैं। मंत्री ने आगे कहा- भारत सरकार को मैं ये प्रेजेंटेशन दिखाने वाला हूं। भारत सरकार उसमें अगर अनुमति दे देती है तो कई राज्यों को लाभ होगा।

पूर्व आईएएस सूर्य़ प्रताप सिंह ने मिनिस्टर के इस बयान पर चुटकी ली और हंसी भरे अंदाज में कहा- बारिश को आगे पीछे करने वाला एप खोज लिया,मंत्री जी ने।आपको बता दें कि, उत्तराखंड सरकार ने एक भूकंप एप लांच किया था जिसमें दावा किया जा रहा था कि राज्य में किसी भी क्षेत्र में भूकंप आता है तो उसकी सूचना पहले ही मिल जाएगी।  लेकिन, एक तरफ जहां राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भूकंप एप का शुभारंभ किया तो अगले 2 दिनों बाद राज्य में भूकंप की दस्तक हुई और करोड़ों की लागत से बनाया गया भूकंप एप जस का तस रहा।

सीजेआई एनवी रमण ने एक साथ दिलाई 9 जजों को शपथ, देश के इतिहास ऐसा पहली बार

अब आपदा मंत्री धन सिंह रावत इस बात का एलान कर रहे हैं कि प्राकृतिक आपदाओं और बारिश से निपटने के लिए एप बनाया गया है जिसमें ये पता चल जाएगा आखिकार किस क्षेत्र में कितनी आपदा और बारिश होने वाली है ।  मंत्री प्राकृतिक आपदा या फिर बारिश को कम ज्यादा करने की बात भी कहते हुए नजर आ रहे हैं।

Related Post

‘डार्क सर्किल’ से आप भी हैं परेशान, इस नुस्खे से करेंगे समस्या का समाधान

Posted by - July 29, 2019 0
 लखनऊ डेस्क। डार्क सर्किल आपकी खूबसूरती का निखार छीन लेते हैं। आंखों के नीचे होने वाले काले धब्बे की वजह…
amit shah

गृह मंत्री मित शाह ने देहरादून में की ‘घसियारी कल्याण योजना’ की शुरुआत

Posted by - October 30, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। आगामी चुनावों के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड के…

KBC 11: पैतृक गांव में शिव मंदिर बनवाना चाहती है करोड़पति बनीं यह महिला

Posted by - September 20, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला शो कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11′ में महाराष्ट्र की बबीता ताड़े करोड़पति…