उत्तराखंड मे 60 लाख की ठगी के आरोप में एसटीएफ ने नाइजीरियन युवक को दिल्ली से किया गिरफ्तार

94 0

साइबर ठगी को लेकर स्पेशल टास्क फोर्स उत्तराखंड व साइबर पुलिस स्टेशन ने बड़ी कार्यवाई की। क्रिप्टो करेंसी में दो करोड़ रुपये कमाने का लालच देकर 60 लाख रुपये की साइबर ठगी करने के आरोप में एसटीएफ ने एक नाइजीरियन मूल के युवक को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि आरोपी नाइजीरियन युवक अवैध रूप से दिल्ली में रहता था।

वह देवप्रयाग में भी एक व्यक्ति से साइबर ठगी कर चुका है। आरोपी के पास से आठ मोबाइल फोन, दो लैपटॉप व अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बरामद किए गए हैं। बता दें कि स्पेशल टास्क फोर्स द्वारा कुछ दिन पहले भी एक नाइजीरियन अभियुक्त को अन्य प्रकरण में महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया था। संपत्ति बेचने के नाम पर एक कर्नल से 1.25 करोड़ रुपये हड़प लिए गए। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने यह रकम क्रिप्टो करेंसी में निवेश कर दी। इसमें वह सारी रकम डूब गई। आरोपियों के खिलाफ रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

धोखाधड़ी की शिकायत कर्नल दिनेश कुमार गुप्ता निवासी गांधी रोड ने एसपी सिटी कार्यालय में की थी। कर्नल दिनेश गुप्ता क्लेमेंटटाउन में तैनात हैं। पिछले दिनों कर्नल दिनेश अपने लिए एक संपत्ति खोज रहे थे। इस दौरान उनकी मुलाकात रजनीश उर्फ रवि निवासी मोहन गार्डन दिल्ली, दर्शन सोलंकी निवासी मटियाला गांव, पश्चिमी दिल्ली और रजनी राठी निवासी उत्तम नगर दिल्ली से हुई। तीनों ने कर्नल को आईटी पार्क में एक जमीन दिखाई। इन्होंने कहा कि इस जमीन पर दो मंजिला मकान बनेगा। इसका उन्होंने कर्नल को नक्शा भी दिखाया। कर्नल ने उनसे जमीन के साथ मकान का भी सौदा कर लिया।

लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा पर फिर हमला

इसके लिए उन्होंने 1.25 करोड़ रुपये अग्रिम दे दिए, लेकिन बहुत दिन हो गए इन्होंने न तो मकान बनाया और न ही जमीन की रजिस्ट्री आदि की। कर्नल ने जब उनसे रकम लेने का दबाव बनाया तो उन्होंने कहा कि यह उन्होंने क्रिप्टो करेंसी में निवेश कर दी थी, लेकिन कुछ दिन बाद यह डूब गई। एसओ रायपुर दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव

रेलवे ट्रैक पर मिला महिला का शव

Posted by - March 30, 2021 0
विभूतिखण्ड क्षेत्र में विराजखण्ड स्थित रेलवे ट्रैक के पास झाड़ियों में सोमवार सुबह तकरीबन 35 वर्षीय महिला का शव पड़ा मिला। शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस शव के शिनाख्त के प्रयास कर रही है। स्थानीय लोगों ने हत्याकर शव फेंके जाने की आशंका जताई है। उत्तर प्रदेश की राजधानी में गांजा तस्कर हुए गिरफ्तार  जानकारी के मुताबिक सोमवार सुबह कुछ लोग रेलवे ट्रैक के पास से निकले। झाड़ियों के पास महिला का शव पड़ा देखा तो पुलिस को सूचना दी। शव मिलने से मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। सूचना पर विभूतिखण्ड पुलिस पहुंची। आस पड़ोस के लोगों की मदद से महिला के शव की शिनाख्त का प्रयास किया पर सफलता नहीं मिली। शिनाख़्त न होने पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।इंस्पेक्टर चंद्र शेखर सिंह ने बताया कि महिला की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। महिला विक्षिप्त बताई जा रही है। इसकी उम्र करीब 35 वर्ष है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाई की जाएगी। वहीं, प्रयत्क्षदर्शियों ने हत्या कर शव फेंके जाने की आशंका जताई है।इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की शिनाख्त के लिए उसकी फोटो शहरी और ग्रामीण इलाकों समेत आस पड़ोस के जनपदों के थानों में भेजी गई है। हाल में थाना क्षेत्रों से लापता हुई महिलाओं का ब्यौरा इकट्ठा किया जा रहा है। सड़क हादसों में आधा दर्जन की हुई मौत उनके परिवारीजनों को सूचना दी जा रही।इंस्पेक्टर ने बताया कि महिला की शिनाख्त के हर तरह से प्रयास किए जा रहे हैं,72 घण्टे तक शव को मच्युर्री में रखा जाएगा। शिनाख्त न होने पर 72 घण्टे बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर पुलिस उनका अंतिम संस्कार कराएगी।…

एमपी के बाद यूपी में दिखा भीड़ का आतंक, चोरी के आरोप में युवक को बर्बरता से पीटा

Posted by - August 25, 2021 0
मध्य प्रदेश के इंदौर में मुस्लिम चूड़ी वाले की पिटाई की मामला शांत भी नहीं हुआ अब यूपी के बरेली…