चुनाव लड़ने की चाह रखने वालों के लिए गाय पालना हो अनिवार्य- शिवराज के मंत्री का बयान, विवाद शुरू

139 0

मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह सरकार के मंत्री हरदीप सिंह डंग के एक बयान को लेकर विवाद शुरू हो गया है। मंत्री ने कहा था कि जो जनप्रतिनिधि चुनाव लड़ना चाहते हैं उनके लिए गाय पालना अनिवार्य होना चाहिए। उन्होंने कहा- पंच, सरपंच, जिला पंचायत सदस्य, विधायक सांसद जो हो केवल उन्हें ही टिकट दिए जाएं जिनके पास गाय हो। साथ ही उन्होंने कहा था कि जिन कर्मचारियों की सैलरी 25 हजार से ज्यादा है उनसे 500 रुपए लिए जाएं।

तंज कसते हुए कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा- सरकार ये वादा करे कि हमारे गाय पालने पर मॉब लिंचिग नहीं होगी।मीडिया से बात करते हुए हरदीप सिंह डंग ने कहा कि हमारा फर्ज है कि हम गौ माता की रक्षा करें। हम धार्मिक आयोजनों में जाते हैं तो उनके नाम का जयकारा लगाते हैं।

शासन-प्रशासन अपनी तरफ से काम कर रहा है। हम सिर्फ पूजा-पाठ तक सीमित न रहकर, उससे आगे कोई कदम बढ़ाएं। मंत्री ने कहा कि इसे लेकर मैंने विधानसभा में भी अपनी बात रखी थी। डंग ने कहा कि मैं आज भी मीडिया के माध्यम से अपनी बात रखना चाहता हूं।उन्होंने कहा कि किसान खेती करते हैं। वह क्रय-विक्रय करते हैं। यह क्रय-विक्रय तभी हो जब वह गाय का पालन करें। वहीं, जिन सरकारी कर्मियों की सैलरी 25,000 रुपये से अधिक है, उनसे हर महीने 500 रुपये गौशाला में दिलाए जाएं।

चुनाव लड़ने वाले हर व्यक्ति के लिए गाय पालन अनिवार्य हो। मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि यह मेरी व्यक्तिगत राय है। उन्होंने कहा कि इसके लिए कानून बनना चाहिए। मैं इसके लिए प्रयास करूंगा। हरदीप सिंह डंग ने कहा कि मैं चुनाव आयोग को चिट्ठी भी लिखूंगा।मंत्री ने कहा कि मैंने इसके लिए चार साल पहले भी आवाज उठाई थी।

सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में 11 में से 9 गैर भाजपा राज्यों के, उद्धव-ममता-स्टालिन टॉप-5 में

उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने वाले व्यक्ति कम से कम एक गाय पालन करें। वहीं, मंत्री की मांग पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि उन्होंने कानून की मांग नहीं की है बल्कि अपील की है। हर व्यक्ति अगर गाय पालेगा तो वह स्वस्थ रहेगा। साथ ही दूध पिएगा। वीडी शर्मा ने कहा कि गांव के अंदर यह सिस्टम था। हर परिवार में एक गाय होता था।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

Rajendra Prasad Jayanti

अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी सेवा न्यास ने मनायी प्रथम राष्ट्रपति की जयंती

Posted by - December 3, 2021 0
अंतर्राष्ट्रीय भोजपुरी सेवा न्यास के बैनर तले प्रेस क्लब में देश के प्रथम राष्ट्रपति डॉ. राजेंद्र प्रसाद की जयंती (Rajendra…