सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्रियों में 11 में से 9 गैर भाजपा राज्यों के, उद्धव-ममता-स्टालिन टॉप-5 में

324 0

सर्वाधिक पॉपुलर 11 मुख्यमंत्रियों के नामों में 9 गैर बीजेपी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के नाम सामने आए हैं।अंग्रेजी न्यूज चैनल इंडिया टुडे ने मूड ऑफ द नेशन के जरिए एक पोल करवाया, जिसमें बीजेपी को झटका लगा है।एमके स्टालिन पहले नंबर पर हैं, दूसरे पर नवीन पटनायक, विजयन, उद्धव ठाकरे और ममता बनर्जी को तीसरे चौथे और पांचवे स्थान पर रखा गया है।

इस लिस्ट में बीजेपी के हिमंत बिस्व सरमा और योगी आदित्यनाथ ही दो चेहरे हैं जिनका नाम शामिल है। अरविंद केजरीवाल भी इस लिस्ट में शामिल है। इस सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता एक साल में 66 फीसदी से गिरकर 24 प्रतिशत पर आ गई है।

बताते चलें कि इस सर्वे के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता एक साल में 66 फीसदी से गिरकर 24 प्रतिशत पर आ गई है। इस सर्वे में पूछा गया था कि भारत के लिए सबसे उपयुक्त अगला पीएम कौन होना चाहिए? अगस्त 2021 में सिर्फ 24 फीसदी लोगों ने मोदी को अपनी पहली पसंद बताया, जबकि जनवरी 2021 में वह इस मामले में 38 फीसदी लोगों की पसंद थे। वहीं, अगस्त 2020 में पीएम के लिए 66 फीसदी जनता ने मोदी को अपनी पहली पसंद बताया था।

नियुक्ति के लिए प्रदर्शन कर रहे SSCGD के अभ्यर्थियों को प्रशासन ने घसीटा, लड़कियों को भी पीटा

बताते चलें  कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के फ्रायर ब्रांड नेता होने के बाद मोदी की लोकप्रियता भले ही कम हो गई हो, मगर उन्हीं की पार्टी के और उनसे अच्छे संबंध रखने वाले दो नेताओं की पॉपुलैरटी में इजाफा हुआ।सर्वे में केंद्रीय गृह मंत्री और मोदी सरकार में नंबर-2 माने जाने वाले अमित शाह को अगस्त 2021 में सात फीसदी लोगों ने पीएम के लायक समझा। जनवरी 2021 में यह आंकड़ा आठ प्रतिशत था, जबकि अगस्त 2020 में महज चार फीसदी लोगों में वह पीएम के तौर पर पसंद थे।

Related Post

SS Sandhu

वाईब्रेंट विलेज का हर गांव विशिष्ट है: मुख्य सचिव

Posted by - September 27, 2023 0
देहरादून। मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु (SS Sandhu) की अध्यक्षता में सचिवालय में वाईब्रेंट विलेज कार्यक्रम के अंतर्गत राज्य स्तरीय स्क्रीनिंग…