dhami

चहुंमुखी विकास की ओर अग्रसर है उत्तराखंड : धामी

207 0

नई दिल्ली। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि आने वाले समय में उत्तराखंड (Uttarakhand) हर क्षेत्र में देश के श्रेष्ठ राज्यों में शामिल हो। इसके लिए सरकार प्रयासरत है। राज्य में भाजपा सरकार ने कानून व्यवस्था मजबूत की है। कानून तोड़ने वालों पर राज्य पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को दिल्ली के चाणक्यपुरी में आयोजित पाञ्चजन्य मीडिया कॉन्क्लेव को संबोधित करते हुए कही।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में उत्तराखंड चहुंमुखी विकास के पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि राज्य में पुलिस ने एक स्पेशल ड्राइव चलाई है जिसके अंतर्गत उत्तराखंड में लोगों का री-वेरिफिकेशन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम धर्मांतरण के कानून को और अधिक सख्त करने की दिशा में भी राज्य सरकार कार्यरत है।

मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि उत्तराखंड देव भूमि है। यह अध्यात्म, धर्म और संस्कृति का केंद्र है। यहां औसतन हर परिवार में एक व्यक्ति सेना में भर्ती होकर देश सेवा के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में एक समान कानून लागू करने के लिए ड्राफ्ट तैयार करने के लिए हम एक कमेटी गठित करने वाले हैं। हम चाहते हैं कि देश के अन्य राज्य भी अपने-अपने राज्यों में कॉमन सिविल कोड लागू करें।

सीएम धामी ने उपन्यास “भंवर एक प्रेम कहानी” का किया विमोचन

उन्होंने (CM Dhami) कहा कि उत्तराखंड की भौगोलिक स्थिति अन्य राज्यों की तुलना में बहुत भिन्न है। राज्य का अधिकतम क्षेत्र पर्वतीय है, सरकार का प्रयास है कि राज्य में औद्योगीकरण विस्तार और रोजगार का भी ध्यान रखा जाए, जिससे कि राज्य में पलायन को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि सरकार ने इसके लिए कई प्रकार की योजनाएं तैयार की हैं ताकि पहाड़ के पानी और जवानी का भरपूर उपयोग किया जा सके।

Related Post

Bangladesh Attack in Temple

PM मोदी का दौरा खत्म होते ही बांग्लादेश के मंदिरों और ट्रेनों पर हमला, हिंसक प्रदर्शन में 10 की मौत

Posted by - March 28, 2021 0
नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की यात्रा खत्म होने के बाद ही बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर…
jitin prasad with adheer ranjan

पश्चिम बंगाल: पहले चरण के चुनाव के बाद भी कांग्रेस नेताओं में तालमेल नहीं

Posted by - March 28, 2021 0
नई दिल्ली/कोलकाता। केरल में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी वामदलों पर हमला करते रहे हैं। कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र…