Srishti Goswami

उत्तराखंड : एक दिन की मुख्यमंत्री बन सृष्टि गोस्वामी रचेंगी नया इतिहास

1448 0

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami) एक दिन का सीएम बनने जा रहीं हैं। इस वजह से 24 तारीख का दिन उत्तराखंड में खास होने जा रहा है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की मंजूरी के बाद हरिद्वार की सृष्टि को एक दिन का बनाया जाएगा। देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब सीएम के रहते हुए कोई और एक दिन लिए प्रदेश का मुख्यमंत्री बनेगा।

जानकारी के मुताबिक, हरिद्वार के बहादुराबाद ब्लॉक के दौलतपुर गांव का नाम प्रदेश के इतिहास के पन्नों में दर्ज होने वाला है। सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami)  को बालिका दिवस के मौके पर 24 जनवरी को 1 दिन का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री की भूमिका में सृष्टि उत्तराखंड में हुए विकास कार्यों की समीक्षा करेगी। साथ ही 12 विभागों के अधिकारी विभागीय योजनाओं पर 5-5 मिनट का प्रेजेंटेशन देंगे।

सुगंधित तेलों के उत्पाद के निर्यात में सीमैप की महत्वपूर्ण भूमिका

सृष्टि के पिता चलाते हैं परचून की दुकान

सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी दौलतपुर में ही परचून की दुकान चलाते हैं, जबकि सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी गृहिणी हैं। इससे पहले सृष्टि गोस्वामी को 2018 में बाल विधानसभा संगठन में बाल विधायक भी चुना गया था। सृष्टि के पिता प्रवीण पुरी ने कहा कि आज उनका सर गर्व सर ऊंचा हो गया है कि उनकी बेटी आज उस मुकाम पर पहुंच गई है। जहां पहुंचने के लिए लोग सपने देखते हैं, पूरे देश में पहली बार होने ऐसा होने जा रहा है, जब मेरी बेटी एक दिन के लिए ही सही प्रदेश की मुख्यमंत्री बनेगी।

मां ने कहा- बेटी को आगे बढ़ने से कभी मत रोको

सृष्टि की मां सुधा गोस्वामी का कहना है कि जो मुकाम उसने हासिल किया है। उससे एक संदेश देश का हर माता-पिता को मिलेगा कि बेटियों को कभी आगे बढ़ने से रोकना नहीं चाहिए। सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami)  फिलहाल बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर कर रही हैं। सृष्टि ने बताया कि उसकी प्राथमिकता है कि वह एक दिन की मुख्यमंत्री के तौर पर अभी तक के हुए विकास कार्यों को देख सकें। साथ ही अधिकारियों को हो कुछ सुझाव भी देना चाहेंगी।

Related Post

Rajnath Singh

कोरोना मरीजों के लिए खुलेगा सैन्य अस्पताल, राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय की तैयारियों पर की बैठक

Posted by - April 20, 2021 0
ऩई दिल्ली। रक्षा मंत्री अपने मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों और तीनों सेनाओं के संपर्क में बने हुए हैं। राजनाथ सिंह…
Earthquake

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ व बागेश्वर में भूकंप के तेज झटके

Posted by - February 19, 2021 0
पिथौरागढ़/बागेश्वर।  उत्तराखंड में पिथौरागढ़ के कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस हुए। भूकंप की तीव्रता 4.0 रही। तीव्रता…
PM Modi

PM मोदी को सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप पुरस्कार से नवाजा जाएगा

Posted by - March 5, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को आज कैम्ब्रिज एनर्जी रिसर्च एसोसिएट्स वीक (सेरावीक) के वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप…