Karanveer Kaushal

उत्तराखंड रणजी टीम के ओपनर से 20 लाख की ठगी

827 0
देहरादून। उत्तराखंड क्रिकेट टीम के रणजी खिलाड़ी करणवीर कौशल (Karanvir Kaushal) के पिता ने देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाने में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। तीनों ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की थी।
राजधानी देहरादून में उत्तराखंड क्रिकेट टीम के रणजी खिलाड़ी (Karanvir Kaushal)  से नौकरी के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में नेहरू कॉलोनी थाने में तीन आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी गई है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस मामले में निर्मल कुमार शर्मा निवासी विष्णुपुरम ने पुलिस को तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि उनका बेटा करणवीर कौशल क्रिकेटर है, जो उत्तराखंड क्रिकेट टीम की तरफ से रणजी में ओपनिंग करता है। करणवीर कुछ समय से नौकरी के लिए प्रयास कर रहा था। उसी दौरान निर्मल की मुलाकात परिचित बिपेंद्र शर्मा और अरविंद सैनी ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली सहारनपुर की कंपनी के मालिक अमित कुमार से कराई।

मुलाकात के दौरान अमित ने अपनी पहचान बीसीसीआई में होने की बात कही। उसने करणवीर के होनहार खिलाड़ी होने के कारण सरकारी विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। अमित ने नौकरी दिलाने के एवज में 20 लाख रुपए का खर्चा निर्मल कुमार को बताया। निर्मल कुमार शर्मा आरोपी अमित की बातों में आकर रुपए देने को तैयार हो गए। निर्मल कुमार ने साल 2020 में अमित को शुरुआत में 10 लाख रुपए का चेक दे दिया और पांच लाख रुपए नकद दिए।

गुजरात से उत्तराखंड आए 22 तीर्थयात्री कोरोना पॉजिटिव मिले

उसके बाद बिपेंद्र शर्मा ने फरवरी में नौकरी जल्द लगाने की बात कहकर बाकी के रुपए मांगे जिस पर निर्मल कुमार ने बिपेंद्र को साढ़े चार लाख रुपए नकद और 50 हजार रुपए का चेक दे दिया। काफी दिन बीत जाने के बाद जब करणवीर की नौकरी नहीं लगी तो निर्मल कुमार ने नौकरी लगने के बारे में आरोपियों से पूछा तो आरोपी टालमटोल करते रहे । उसके बाद आरोपियों ने फोन उठाना भी बंद कर दिया था।  इसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ। उन्होंने नेहरू कॉलोनी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

नेहरू कॉलोनी थाना प्रभारी राकेश गुसाईं ने बताया कि निर्मल कुमार शर्मा की तहरीर के आधार पर अमित, बिपेंद्र और अरविंद के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

कौन हैं करणवीर कौशल ?

करणवीर कौशल (Karanvir Kaushal) उत्तराखंड के ओपनर बल्लेबाज हैं। ये अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।  विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाले करणवीर कौशल देश के पहले क्रिकेटर हैं। 2018 के सीजन में इन्होंने सिक्किम के खिलाफ 202 रनों की आतिशी पारी खेली थी।

तूफानी खेले थे करणवीर (Karanvir Kaushal) 

करणवीर (Karanvir Kaushal)  ने उस मैच में सिर्फ 135 गेंदों पर 202 रन बना डाले थे। उनकी पारी की खास बात ये थी कि 126 रन तो उन्होंने बाउंड्री से ही बना डाले थे. यानी 18 चौकों और 9 छक्कों की मदद से उन्होंने 126 रन बनाए थे।

पिता यूपी पुलिस में हैं, मां सचिवालय कर्मी

करणवीर कौशल  (Karanvir Kaushal) ने क्रिकेट का पहला पाठ अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी में कोच मनोज रावत से सीखा। उनके पिता निर्मल कुमार शर्मा यूपी पुलिस में हैं। मां राधा कौशल उत्तराखंड सचिवालय में कार्यरत हैं। करणवीर ने शुरुआती पढ़ाई स्कॉलर्स होम से की और 10वीं जसवंत मॉडर्न स्कूल से की। एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय से पढ़ाई के दौरान करणवीर ने नॉर्थ जोन प्रतियोगिता में भी भाग लिया।

Related Post

Pushkar

उत्तराखंड के महानायक पुस्तक का धामी ने किया विमोचन

Posted by - April 15, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh Dhami) ने गुरुवार को मुख्यमंत्री आवास में ‘‘उत्तराखंड के महानायक पुस्तक’’ (Uttarakhand…
Dhami cabinet

धामी मंत्रिमंडल में बीआरपी-सीआरपी,गौवंश संरक्षण सहित कुल 16 विषयों पर लगी मुहर

Posted by - May 19, 2023 0
देहरादून। धामी मंत्रिमंडल (Dhami Cabinet) में शिक्षा से ब्लॉक रिसोर्स पर्सन (बीआरपी), क्लस्टर रिसोर्स पर्सन (सीआरपी) की प्रतिनियुक्ति हटाने के…
CM Dhami

प्रदेशवासियों को सीएम धामी ने लोक पर्व हरेला की दी शुभकामनाएं

Posted by - July 16, 2022 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने प्रदेशवासियों को हरेला पर्व की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण…