Karanveer Kaushal

उत्तराखंड रणजी टीम के ओपनर से 20 लाख की ठगी

111 0
देहरादून। उत्तराखंड क्रिकेट टीम के रणजी खिलाड़ी करणवीर कौशल (Karanvir Kaushal) के पिता ने देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाने में तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है। तीनों ने नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी की थी।
राजधानी देहरादून में उत्तराखंड क्रिकेट टीम के रणजी खिलाड़ी (Karanvir Kaushal)  से नौकरी के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में नेहरू कॉलोनी थाने में तीन आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी गई है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

इस मामले में निर्मल कुमार शर्मा निवासी विष्णुपुरम ने पुलिस को तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि उनका बेटा करणवीर कौशल क्रिकेटर है, जो उत्तराखंड क्रिकेट टीम की तरफ से रणजी में ओपनिंग करता है। करणवीर कुछ समय से नौकरी के लिए प्रयास कर रहा था। उसी दौरान निर्मल की मुलाकात परिचित बिपेंद्र शर्मा और अरविंद सैनी ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बनाने वाली सहारनपुर की कंपनी के मालिक अमित कुमार से कराई।

मुलाकात के दौरान अमित ने अपनी पहचान बीसीसीआई में होने की बात कही। उसने करणवीर के होनहार खिलाड़ी होने के कारण सरकारी विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा दिया। अमित ने नौकरी दिलाने के एवज में 20 लाख रुपए का खर्चा निर्मल कुमार को बताया। निर्मल कुमार शर्मा आरोपी अमित की बातों में आकर रुपए देने को तैयार हो गए। निर्मल कुमार ने साल 2020 में अमित को शुरुआत में 10 लाख रुपए का चेक दे दिया और पांच लाख रुपए नकद दिए।

गुजरात से उत्तराखंड आए 22 तीर्थयात्री कोरोना पॉजिटिव मिले

उसके बाद बिपेंद्र शर्मा ने फरवरी में नौकरी जल्द लगाने की बात कहकर बाकी के रुपए मांगे जिस पर निर्मल कुमार ने बिपेंद्र को साढ़े चार लाख रुपए नकद और 50 हजार रुपए का चेक दे दिया। काफी दिन बीत जाने के बाद जब करणवीर की नौकरी नहीं लगी तो निर्मल कुमार ने नौकरी लगने के बारे में आरोपियों से पूछा तो आरोपी टालमटोल करते रहे । उसके बाद आरोपियों ने फोन उठाना भी बंद कर दिया था।  इसके बाद उन्हें ठगी का अहसास हुआ। उन्होंने नेहरू कॉलोनी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।

नेहरू कॉलोनी थाना प्रभारी राकेश गुसाईं ने बताया कि निर्मल कुमार शर्मा की तहरीर के आधार पर अमित, बिपेंद्र और अरविंद के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

कौन हैं करणवीर कौशल ?

करणवीर कौशल (Karanvir Kaushal) उत्तराखंड के ओपनर बल्लेबाज हैं। ये अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।  विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाले करणवीर कौशल देश के पहले क्रिकेटर हैं। 2018 के सीजन में इन्होंने सिक्किम के खिलाफ 202 रनों की आतिशी पारी खेली थी।

तूफानी खेले थे करणवीर (Karanvir Kaushal) 

करणवीर (Karanvir Kaushal)  ने उस मैच में सिर्फ 135 गेंदों पर 202 रन बना डाले थे। उनकी पारी की खास बात ये थी कि 126 रन तो उन्होंने बाउंड्री से ही बना डाले थे. यानी 18 चौकों और 9 छक्कों की मदद से उन्होंने 126 रन बनाए थे।

पिता यूपी पुलिस में हैं, मां सचिवालय कर्मी

करणवीर कौशल  (Karanvir Kaushal) ने क्रिकेट का पहला पाठ अभिमन्यु क्रिकेट अकादमी में कोच मनोज रावत से सीखा। उनके पिता निर्मल कुमार शर्मा यूपी पुलिस में हैं। मां राधा कौशल उत्तराखंड सचिवालय में कार्यरत हैं। करणवीर ने शुरुआती पढ़ाई स्कॉलर्स होम से की और 10वीं जसवंत मॉडर्न स्कूल से की। एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय से पढ़ाई के दौरान करणवीर ने नॉर्थ जोन प्रतियोगिता में भी भाग लिया।

Related Post

Former cm Harish Rawat

पूर्व CM हरीश रावत के स्वास्थ्य में सुधार, ICU से जनरल वार्ड में शिफ्ट

Posted by - April 11, 2021 0
देहरादून। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत (Former CM Harish Rawat) कोरोना संक्रमित हैं। उनका…

भारत ने रचा इतिहास, 71 साल में पहली बार जीती ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज

Posted by - January 7, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। भारत ने 71 साल के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती है। वह ऑस्ट्रेलिया में…

टी-20: क्रिकेट टीम को सुरक्षा देने से डीगढ़ पुलिस ने किया इनकार

Posted by - September 17, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मोहाली में दूसरा टी-20 मैच खेलने के लिए भारतीय क्रिकेट टीम चंडीगढ़ पहुंच गई…
तीसरे वनडे

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ किया क्लीन स्वीप,तीसरा वन-डे 88 रन और सीरीज 3-0 से जीती

Posted by - February 20, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश को तीसरे वनडे मैच में 88 रन से हरा दिया. न्यूजीलैंड की टीम…