Rain

Uttarakhand: पहाड़ों पर बारिश ने मचाई तांडव, सड़कें क्षतिग्रस्त

193 0

बागेश्वर: उत्तर प्रदेश में भले ही लोग बारिश के लिए तरस रहे हो लेकिन देश के कई पहाड़ी व राज्यों में बारिश (Rain) ने तबाही मचा रखी है। उत्तराखंड के बागेश्वर के मुनार में शनिवार रात भारी बारिश होने की वजह से लोगो का जीना दूभर हो गया है। भारी बारिश से लोगो का वाहन से चलना दूभर हो गया है, कई किलोमीटर सड़क बह गई, जिससे मार्ग पर आवाजाही प्रभावित हो गया। अब लोगों को अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए पैदल सफर कर जाना पड़ रहा है। मुनार में कई ग्रामीण दहशत में है और कई दुकानों में मलबा घुस गया।

मुनार दूरस्थ क्षेत्र है, जिसके मंडूवे की बिस्किट की तारीफ पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में की थी। कपकोट विधायक सुरेश गढ़िया भी आपदा ग्रस्त क्षेत्र में पहुंच कर लोगों से मुलाक़ात कर नुकसान व उनके हाल की जानकारी ली। मूसलाधार बारिश ने कपकोट के कई क्षेत्रों में कहर बरपा रहा है, जिले में 20 सड़कों पर यातायात अब भी पूरी तरह से बाधित है। बारिश इतनी तेज थी कि ग्रामीणों को लगा बादल फट गया और पूरी रात डर में काट ली। सड़कें क्षतिग्रस्त होने से दर्जनों गांवों की आवाजाही बाधित हो गई है।

यूपी के कई जिलों में उमस भरी गर्मी, जानें कब होगी बारिश

सरयू के उफान पर आने से बागेश्वर में बागनाथ मंदिर के पास तक नदी का पानी पहुंच गया। सरयू का जलस्तर 867.20 मीटर और गोमती का जलस्तर 863.90 मीटर था, दोनों नदियों का चेतावनी स्तर 869.70 मीटर और खतरनाक स्तर 870.70 मीटर है। फिलहाल मलबा आने से बंद हुई सड़कों को खोलने का काम चल रहा है। राजस्व विभाग की टीम ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश से हुए नुकसान का आंकल करने में जुटी है।

उपराज्यपाल ने अमरनाथ गुफा के ऊपर हवाई सर्वे का दिया निर्देश

Related Post

CM Dhami

ऋषिकेश में हजारों लोगों के साथ सीएम धामी ने किया योग, दिया ये संदेश

Posted by - June 21, 2022 0
देहरादून: 8वे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मंगलवार को परमार्थ निकेतन, ऋषिकेश (Rishikesh) में आयुष एवं आयुष शिक्षा विभाग…

उत्तराखंड में रोजगार का बेहतर जरिया बनेंगे चारधाम यात्रा मार्ग के डंपिंग जोन

Posted by - August 16, 2021 0
आने वाले समय में चारधाम ऑलवेदर रोड परियोजना के डंपिंग जोन स्थानीय लोगों के लिए रोजगार का बेहतर जरिया बनेंगे।…