Amarnath

उपराज्यपाल ने अमरनाथ गुफा के ऊपर हवाई सर्वे का दिया निर्देश

113 0

श्रीनगर: अमरनाथ (Amarnath) गुफा के पास शुक्रवार शाम को हुए हादसे के बाद से लोगो को बचाने के लिए राहत और बचाव कार्य जारी है। इसी को लेकर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने उच्चस्तरीय बैठक करके कई अहम फैसले लिए है। इस बैठक में मनोज सिन्हा ने निर्देश दिए है कि लोगो की जान से खिलवाड़ नहीं कर सकते इसलिए गुफा के ऊपर की तरफ हवाई सर्वे कराया जाए, जिससे पता लगे की ऐसी और झील तो नहीं जो फिर से खतरा बन सके।

इसके अलावा ये भी कहा कि, गुफा के ऊपर हवाई सर्वे करते ये पता लगाए की बाढ़ आने वाले रास्ते में टेंट तो नहीं लगा है अगर ऐसा है तो उन्हें शिफ्ट कराया जाए। अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने के हादसे के बाद से लापता लोगों की तलाश की जा रही है। चट्टानें काटने के लिए मशीनों का भी इंतजाम किया जा रहा है।

अमरनाथ यात्रा हादसे में अब तक 16 लोगों की मौत, जबकि करीब 40 लोग लापता हुए हैं। करीब 65 घायल लोगों का अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है। सेना, बीएसएफ, आईटबीपी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के अलावा प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी राहत और बचाव कार्यों में जुटे हुए हैं।

बकरीद के मौके पर लखनऊ को तोहफा, CM योगी करेंगे लुलु मॉल का उद्घाटन

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि अधिकतर घायल लोग ठीक होकर अस्पताल से जा चुके है। श्रीनगर के बेस अस्पताल में कुछ लोगों का इलाज चल रहा है। उन्हें भी 24 घंटों में छुट्टी दे दी जाएगी, राहत अभियान में लगी एजेंसियां पूरे समन्वय से काम कर रही हैं।

मासूम छात्र पर शिक्षिका का खौला खून, पिटाई करके मुंह में डाला डंडा

 

Related Post

Terrorist

लश्कर-ए-तैयबा के नार्को-टेरर फंडिंग मॉड्यूल का भंडाफोड़, चार आतंकी गिरफ्तार

Posted by - June 25, 2022 0
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने चार आतंकवादी (Terrorist) सहयोगियों को गिरफ्तार कर प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) (एलईटी) के नार्को-टेरर फंडिंग…