Rain

यूपी के कई जिलों में उमस भरी गर्मी, जानें कब होगी बारिश

98 0

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ सहित तमाम जिलों में बारिश (Rain) न होने की वजह से उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हो चुके है। मौसम विभाग ने इससे पहले जो भविष्यवाणी की थी वह विफल हो गई थी, जिसमे लोग सिर्फ बारिश बूंदो के लिए उम्मीद लगाए बैठे रहे थे। बारिश न होने पर वजह किसान बेहाल हो चुके हैं, जिसकी बाद कृषि विभाग ने भी अब एडवाइजरी जारी कर दी है।

अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विभाग ने एक बार फिर पूर्वानुमान जताया है कि 24 घंटे में बारिश की फुहार हो सकती है, जिसके बाद से उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है।

पगड़ी पहने हुए एक रेट्रो बाइक पर बैठे दिखें अक्षय कुमार

आपको बता दें कि आषाढ़ का महीना खत्म होने वाला है और सावन का महीने शुरू होने वाल है लेकिन अभी बारिश की उम्मीद नजर नहीं आ रही है सिर्फ कभी कदार काले बादल आकर चले जाते है। लखनऊ में शनिवार का दिन भी उमस से भरा रहा और अधिकतम तापमान सामान्य से 1.1 डिग्री ज्यादा 36.2 दर्ज किया गया। मॉनसून की प्रदेश में एंट्री के बाद सुस्त रफ़्तार ने जहां एक ओर किसानों की चिंता बढ़ा दी है वहीं आम लोग भी भीषण उमस से बेहाल हैं।

उपराज्यपाल ने अमरनाथ गुफा के ऊपर हवाई सर्वे का दिया निर्देश

Related Post

CM Yogi

अन्नदाता किसानों, पशुपालकों और पशुधन के संरक्षण व संवर्धन के लिए संकल्पित है सरकार: मुख्यमंत्री

Posted by - September 12, 2022 0
ग्रेटर नोएडा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने डेयरी सेक्टर (Dairy Sector) के निवेशकों के लिए उत्तर प्रदेश को अपार…

लखनऊ कांग्रेस मुख्यालय के होर्डिंग पर सोनिया – राहुल को मिली जगह

Posted by - July 15, 2021 0
लखनऊ के कांग्रेस मुख्यालय में लगे बड़े होर्डिंग पर प्रियंका गांधी के साथ आखिरकार सोनिया गांधी और राहुल गांधी को…