नींबू का इस्तेमाल

कोरोना से बचने के लिए ऐसे करें नींबू का इस्तेमाल, दूर भागेगा आप से वायरस

175 0

नई दिल्ली। कोरोना का प्रकोप तेजी से दुनिया भर में फैलता जा रहा है। जिसे रोकने के लिए केंद्र सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। इसके साथ ही देश के तमाम राज्यों में स्कूल और मॉल बंद है।

‘साइकिल गर्ल’ ज्योति ने फिर दोबारा किया बड़ा काम, गरीब बुआ की कराई शादी

वहीं कोरोना को लेकर लोग घबराए हुए हैं। अगर आपके घर में नींबू है तो कोरोना वायरस से बिल्कुल भी डरने की जरूरत नहीं है क्योंकि ये वायरस से लड़ने में बहुत ही कारगर साबित होगा ऐसा कहा जा रहा है। हाथ धोने के लिए अगर आपके पास साबुन या सैनिटाइजर नहीं भी हो तो भी ये जानलेवा वायरस छू नहीं सकता। बस आपको बेहद आसान सा काम करना है। घर में आपको नींबू रखना है।

वैज्ञानिकों ने भी नींबू को सबसे बेस्ट माना

एक शोध के मुताबिक बैक्टीरिया को मारने में नींबू काफी प्रभावशाली है। वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर किसी भी संक्रमण के दौरान आपको सैनिटाइजर या साबुन नहीं भी मिलता है तो नींबू के रस से हाथ धोकर बीमारियों से बचा जा सकता है।

भारतीय परिवारों के लिए वरदान है नींबू

मामले से जुड़े एक अधिकारी का कहना है कि अभी भी आम लोग ये नहीं समझ पा रहे हैं कि कोरोना वायरस से बचने के लिए हाथ धोना अहम है, सैनिटाइजर या साबुन नहीं। यही वजह है कि ज्यादातर डॉक्टर बार बार हाथ धोने की सलाह दे रहे हैं। ऐसे में दूर-दराज और गांवों में, जहां सैनिटाइजर उपलब्ध नहीं होता है। ऐसे में आप नींबू का रस हाथों में मल कर धो सकते हैं। हाथों को साफ रखने का ये एक सटीक तरीका है।

Loading...
loading...

Related Post

राज्यसभा के मार्शल वर्दी पर विवाद

राज्यसभा के मार्शल वर्दी पर विवाद, पूर्व सेना प्रमुख और केंद्रीय मंत्री ने जताया विरोध

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। राज्यसभा के 250वें सत्र के प्रारंभ होने पर आसन का नजारा कुछ बदला सा लग रहा था। यह…